• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • धोनी के लिए बहुत लकी है जनवरी का महीना, 2 साल पहले इसी दिन युवराज संग किया था कमाल

धोनी के लिए बहुत लकी है जनवरी का महीना, 2 साल पहले इसी दिन युवराज संग किया था कमाल

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

कटक में खेले गए वनडे मैच में टीम इंडिया ने 381 रन बनाए. मैचे में चौथे विकेट के लिए युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी के बाच 256 रनों की पार्टनरशिप हुई.

  • Share this:
    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का शानदार प्रदर्शन जारी रहा. फाइनल मैच में धोनी ने सीरीज का तीसरा अर्धशतक जड़ा और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इससे पहले धोनी ने सिडनी में खेले गए मैच में 51 और सीडनी में खेले गए मैच में नाबाद 55 रन की पारी खेली थी.

    इससे पहले धोनी रन बनाने के लिए स्ट्रगल करते दिख रहे थे, लेकिन इस सीरीज में जिस तरीके से उन्होंने बल्लेबाजी की उसने सभी को उनकी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया है. हालांकि धोनी के लिए जनवरी का महीना इससे पहले भी लकी रहा है. कप्तानी छोड़ने के बाद जब धोनी टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे तब जनवरी में ही उनके बल्ले से रन निकले थे.

    18 जनवरी 2017 को कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी के बल्ले से पहला शतक निकला. भारत और इंग्लेण्ड के बीच कटक में मैच खेला जा रहा था. इस मैच में टीम इंडिया ने 381 रन बनाए.  मैचे में चौथे विकेट के लिए युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी के बाच 256 रनों की पार्टनरशिप हुई. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने शतक जड़ा था. धोनी का कप्तानी छोड़ने के बाद पहला शतक होने के बाद तीन साल के बाद मारा गया शतक भी था. इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के जमाए थे.

    बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. भारत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में 1985 में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ क्रिकेट चैंपियनशिप और 2008 में सीबी सीरीज जीती थी. वहीं टेस्ट की बात करें तो इसी दौरे के दौरान भारतीय टीम ने 71 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया.

    ये भी पढ़ें: वो रात धोनी के जीवन की सबसे शानदार रात थी

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज