India vs Australia: दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा-हर रिकॉर्ड तोड़ देंगे जसप्रीत बुमराह

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह बनेंगे भारत के बेस्ट गेंदबाज- जेसन गिलेस्पी (फोटो साभार- जसप्रीत बुमराह इंस्टाग्राम)
IPL 2020: जसप्रीत बुमराह बनेंगे भारत के बेस्ट गेंदबाज- जेसन गिलेस्पी (फोटो साभार- जसप्रीत बुमराह इंस्टाग्राम)

जेसन गिलेस्पी (Jason Gillespie) ने की जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफ, कहा- वो भारत का सफलतम गेंदबाज बनेगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 6:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंच चुकी है. टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से दौरे का आगाज करना है, उसके बाद टी20 और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. पिछले साल भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया था लेकिन ये भी सच है कि उस वक्त मेजबान टीम के पास स्टीव स्मिथ और वॉर्नर जैसे बल्लेबाज नहीं थे. इसलिए अब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बराबर की टक्कर होगी. इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी (Jason Gillespie) ने भारतीय तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है. गिलेस्पी ने खासतौर पर बुमराह (Jasprit Bumrah) को बेहद ही टैलेंटेड खिलाड़ी बताया और कहा कि करियर खत्म होने तक वो तीनों फॉर्मेट में भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज होंगे.

गिलेस्पी बोले- बुमराह भारत के सफलतम गेंदबाज बनेंगे
स्पोर्ट्स स्टार से खास बातचीत में जेसन गिलेस्पी (Jason Gillespie) ने भारतीय तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की. उन्होंने मौजूदा भारतीय पेस बैटरी को बेस्ट बताया. गिलेस्पी ने कहा, 'टीम इंडिया का हर तेज गेंदबाज अलग किस्म का है. पिछले कुछ सालों का ये सबसे बेहतर गेंदबाजी आक्रमण है. बुमराह का जब करियर खत्म होगा वो एक सुपरस्टार होंगे. बुमराह भारत के सबसे महान गेंदबाज साबित होंगे. इसमें कोई दो राय नहीं है.'

गिलेस्पी ने मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा को भी बेहतरीन गेंदबाज बताया. गिलेस्पी ने ईशांत शर्मा को हमेशा सुधार करने वाला गेंदबाज कहा. उनके मुताबिक ईशांत शर्मा हालात से जल्दी तालमेल बैठा लेते हैं.
‘कोहली के पितृत्व अवकाश का सम्मान करता हूं, लेकिन इससे भारत प्रभावित होगा’



किसे मिलेगी ऑस्ट्रेलिया में जीत?
गिलेस्पी से जब पूछा गया कि मौजूदा सीरीज में किस टीम को जीत मिल सकती है? इस पर उन्होंने कहा कि जो टीम पिच पर सही टप्पा जल्दी पकड़ेगी उसी टीम के गेंदबाज ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करेंगे. बता दें ऑस्ट्रेलियाई पिच भारतीय उपमहाद्वीप की पिचों से काफी अलग होती हैं. वहां गुड लेंग्थ का टप्पा आगे होता है. हालांकि पिछले दौरे का भारतीय गेंदबाजों को अनुभव है. बुमराह, शमी सभी गेंदबाज वॉर्नर और स्मिथ जैसे बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज