लाइव टीवी

887 विकेट लेना वाले दिग्गज गेंदबाज ने कोरोना वायरस के चलते लिया बड़ा फैसला, कहा-अब यही एकमात्र विकल्प!

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 4:44 PM IST
887 विकेट लेना वाले दिग्गज गेंदबाज ने कोरोना वायरस के चलते लिया बड़ा फैसला, कहा-अब यही एकमात्र विकल्प!
गिलेस्पी हुए परिवार से अलग!

कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते पूरी दुनियाभर में खेल प्रतियोगिताएं ठप हो गई हैं. क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 4:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दुनियाभर में खेल प्रतियोगिताओं को या तो स्थगित कर दिया है या उन्हें रद्द कर दिया गया है. क्रिकेट के भी सभी मैच, सीरीज रद्द या स्थगित हो गए हैं. कई खिलाड़ियों ने खुद को आइसोलेट (अलग-थलग) कर लिया है. हाल ही में साउथ अफ्रीकी टीम भारत से स्वदेश लौटी तो उन्होंने घर ना जाकर खुद को 14 दिनों के लिए अलग-थलग रखा है. अब इस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी (Jason Gillespie) भी शामिल हो गए हैं.

गिलेस्पी ने किया खुद को अलग-थलग
इंग्लैंड से ऑस्ट्रेलिया लौटे जेसन गिलेस्पी (Jason Gillespie) ने खुद को अलग-थलग कर लिया है. गिलेस्पी इंग्लैंड की काउंटी टीम ससेक्स के हेड कोच हैं, जहां वो टीम को कोचिंग दे रहे थे. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोरोनावायरस के खतरों को देखते हुए पिछले सप्ताह ही घोषणा की थी कि 28 मई तक देश में कोई भी पेशेवर क्रिकेट नहीं खेली जाएगी, जिसके बाद गिलेस्पी ऑस्ट्रेलिया लौट गए. गिलेस्पी ने ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद सोशल मीडिया पर कहा कि उन्होंने खुद को 14 दिनों के लिए आइसोलेट (अलग-थलग) कर लिया है. बता दें जेसन गिलेस्पी ने अपने करियर में कुल 887 विकेट झटके हैं. उनके नाम 613 फर्स्ट क्लास विकेट, 255 लिस्ट ए विकेट और 19 टी20 विकेट झटके हैं.



गिलेस्पी ने टिवटर पर कहा, 'मौजूदा समय में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण ससेक्स और मेरे द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि ऑस्ट्रेलिया में घर वापस आना सबसे अच्छा होगा, इसलिए मैं अब अगले दो सप्ताह के लिए आइसोलेशन में रहूंगा. मैं सभी से आग्रह करता हूं कि कृपया घर पर रहें. यह हम सभी के लिए एकमात्र विकल्प है. उन्होंने कहा , 'ससेक्स क्लप ने हमारे सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों की देखभाल अच्छे तरीके से की है. हमने केपटाउन में अपनी प्री-सीजन की यात्रा में कटौती की है और क्लब की पूर्ण प्राथमिकता हमेशा कर्मचारी और खिलाड़ी रहे हैं जो घर से दूर थे.' बता दें इंग्लैंड से श्रीलंका लौटे पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने भी खुद को आइसोलेशन में रखा है.

धोनी के बारे में दो शब्द कहिए...न्यूजीलैंड का गेंदबाज बोला-उन्हें बॉलिंग न करो

धोनी की टीम से खेलना चाहती है ऑस्‍ट्रेलिया को धूल चटाने वाली यह भारतीय गेंदबाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 4:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर