Home /News /sports /

T20 World Cup 2021: दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज का हुआ बुरा हाल तो स्टार ऑलराउंडर को बुलाया

T20 World Cup 2021: दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज का हुआ बुरा हाल तो स्टार ऑलराउंडर को बुलाया

T20 World Cup 2021: वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने चोटिल ओबैड मैकॉय की जगह ली है. (फोटो-AFP)

T20 World Cup 2021: वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने चोटिल ओबैड मैकॉय की जगह ली है. (फोटो-AFP)

T20 World Cup 2021: स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए वेस्टइंडीज की टीम में शामिल किया गया है. होल्डर ने चोटिल ओबेड मैकॉय की जगह ली है. दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम की टूर्नामेंट में हालत खराब है. कैरेबियाई टीम ने सुपर-12 चरण में अभी तक अपने दोनों मैच गंवाये हैं. इसके अलावा दो अभ्यास मैचों में भी टीम को हार मिली थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) को चोटिल तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय के स्थान पर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए वेस्टइंडीज की टीम में शामिल किया गया है. टूर्नामेंट की तकनीकी समिति से मंजूरी मिलने के बाद यह फैसला किया गया. दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण में अभी तक अपने दोनों मैच गंवाये हैं. उसे अगला मैच शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ शारजाह में खेलना है.

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अपने बयान में कहा, ‘‘वेस्टइंडीज की तरफ से 27 टी20 मैचों सहित कुल 199 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले होल्डर को मैकॉय की जगह टीम में लिया गया है. मैकॉय पांव की चोट के कारण बाहर हो गये थे. कोविड-19 के दौरान क्वारंटीन में रहने की आवश्यकता को देखते हुए टीमों को अतिरिक्त खिलाड़ियों के साथ यात्रा करने की अनुमति दी गयी है और होल्डर रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ थे.’’

    29 वर्षीय जेसन होल्डर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वह सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हैं. आईपीएल के दूसरे चरण में यूएई में होल्डर ने कमाल की गेंदबाजी की थी. उन्होंने सात मैचों में 13 विकेट लिए थे. होल्डर ने 154 टी20 मैचों में 137 विकेट चटकाया है. इसके अलावा 127 की स्ट्राइक रेट से 1361 रन भी बनाए हैं.

    सितारों से सजी कैरेबियन टीम का अब तक शर्मनाक प्रदर्शन
    डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में बेहद खराब शुरुआत की है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में कैरेबियन टीम सिर्फ 55 रन पर सिमट गई और उसे 6 विकेट से मात मिली. मंगलवार को साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से एकतरफा मुकाबले में हराया. टूर्नामेंट के दोनों अभ्यास मैच में भी टीम को हार मिली थी. यानी टीम लगातार 4 मैच हार चुकी है.

    यह भी पढ़ें:

    टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कोच पर अब पाकिस्तान की नजर, विराट कोहली के चहेते से मिल सकती है चुनौती

    नेशनल फ्लैग से जुड़ा है पाकिस्तान की जीत का कनेक्शन, इमरान भी यही करते थे… कोच की ‘खास’ सलाह से जागा भरोसा

    टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम: कायरन पोलार्ड (कप्तान) , निकोलस पूरन, अकील हुसैन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, जेसन होल्डर, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर.

    रिजर्व खिलाड़ी: डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल.

    Tags: Cricket news, Jason Holder, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, West indies

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर