पाकिस्तानी दिग्गज का दावा, गेल-रसेल को मालूम था इंग्लैंड के खिलाफ भारत की हार का 'राज'!

पाकिस्तानी दिग्गज का दावा, गेल-रसेल को मालूम था इंग्लैंड के खिलाफ भारत की हार का 'राज'!
टीम इंडिया की एक और सीरीज स्थगित

भारत (India) पिछले साल हुए वर्ल्ड कप (World Cup) में लीग राउंड में इंग्लैंड से हार गया था

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. इंग्लैंड (England) के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कुछ दिन पहले यह कहकर विवाद शुरू कर दिया था कि वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में भारत उनके खिलाफ जीत नहीं चाहता था. स्टोक्स ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से लेकर रोहित शर्मा तक पर सवाल उठाए थे. अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज मुश्ताक अहमद (Mushtaq Ahmed) ने यह बयान देकर नई बहस शुरू कर दी है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने उनसे कहा था कि भारत पाकिस्तान को सेमीफाइनल में नहीं देखना चाहता.

मुश्ताक अहमद ने कहा भारत चाहता था पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर
पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बातचीत में मुश्ताक ने कहा, 'मैं उस समय वेस्टइंडीज टीम के साथ काम कर रहा था. भारत की हार के बाद जेसन होल्डर, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल ने मुझसे कहा कि मुशी भारत, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाते हुए नहीं देखना चाहता.' उनसे पहले पाकिस्तानी गेंदबाज सिकंदर बख्त ने ट्विटर पर यह दावा किया था कि स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है कि भारत पिछले साल हुए वर्ल्ड कप में इंग्लैंड से जानबूझकर हारे थे. बख्त ने ट्विटर पर लिखा था कि बेन स्टोक्स ने अपनी नई किताब में लिखा है कि पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने के लिए भारत जानबूझकर इंग्लैंड से हारा था और हमने इसकी भविष्यवाणी की थी.

बेन स्टोक्स ने दिया था ट्वीट का जवाब



बख्त के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, 'आप इसे ढूंढ नहीं पाएंगे, क्योंकि मैंने ऐसा कभी कहा ही नहीं. इसे ही तो कहते हैं शब्दों के साथ खेलना या क्लिक बेट हैं.' पिछले साल वर्ल्ड कप के लीग मैच में इंग्लैंड ने भारत को 338 रनों का लक्ष्य दिया था जबकि भारत जवाब में केवल 306 रन ही बना पाया था और 31 रनों से मैच हार गया था. इंग्लैंड की टीम लीग स्टेज में तीन मैच हारने के बावजूद वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही.



स्टोक्स ने उठाए थे भारतीय टीम पर सवाल
बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पिछले साल विश्व कप में अपनी टीम के खिलाफ मैच में रनों का पीछा करने के दौरान भारत के रणनीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें रोहित शर्मा और विराट कोहली की साझेदारी ‘रहस्यमयी’ लगी जबकि महेन्द्र सिंह धोनी ने जज्बा नहीं दिखाया. स्टोक्स ने भारतीय कप्तान कोहली की 59 मीटर की सीमारेखा की शिकायत को ‘हताशा’ करार दिया.

पाकिस्तान के खिलाफ इस पारी ने बदल दिया विराट कोहली का खेल, कप्तान ने खुद किया खुलासा
First published: May 31, 2020, 1:55 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading