बतौर कप्तान 200 से अधिक विकेट और 3 हजार रन बनाए, कमान छिनी तो नहीं हो रहा है विश्वास

विंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट होने हैं. (Windies Cricket Twitter)

जेसन होल्डर (Jason Holder) को पिछले दिनों वेस्टइंडीज की टेस्ट की कप्तानी से हटा दिया गया. क्रेग ब्रेथवेट को नया टेस्ट कप्तान बना गया है. टीम गुरुवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

  • Share this:
    सेंट लूसिया. वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर 10 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेंगे. लेकिन उनके लिए यह समय आसान नहीं है. उन्हें पिछले दिनों टेस्ट की कप्तानी से हटा दिया गया था. क्रेग ब्रेथवेट को नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है. कप्तानी से हटाए जाने के बाद जेसन होल्डर ने बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि जब मुझे हटाया गया तो यह मेरे लिए एक झटके की तरह था.

    जेसन होल्डर ने विंडीज की ओर से तीनों फॉर्मेट में बतौर कप्तान 126 मैच में 3415 रन बनाए और 203 विकेट झटके. नाबाद 202 रन की पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही. बतौर गेंदबाज 42 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा. उन्होंने कहा कि कप्तानी के बाद बतौर खिलाड़ी खेलना कठिन है. मैं अपने खेल पर ध्यान लगा रहा हूं. इसके अलावा युवा खिलाड़ियों को मार्गदर्शन भी देना चाहता हूं.

    37 में से 11 टेस्ट में मिली जीत

    बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सीरीज के दौरान क्रेग ब्रेथवेट को कप्तानी दी गई थी. विंडीज ने दोनों टेस्ट जीते थे. जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम ने 37 में से 11 टेस्ट जीते. 21 में हार मिली. बतौर खिलाड़ी होल्डर ने 47 टेस्ट में 123 विकेट लिए हैं और 2253 रन बनाए हैं. आईसीसी रैंकिंग में ऑलराउंडर की लिस्ट में वे टॉप पर हैं. उन्होंने कहा कि कप्तानी से हटना मेरे लिए झटके की तरह था. इस बारे में मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं, लेकिन मैं इससे निराश नहीं हूं और एक खिलाड़ी के तौर पर खेलने के लिए खुद को तैयार कर रहा हूं.

    विंडीज क्रिकेट के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध

    उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं विंडीज क्रिकेट के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं. होल्डर अभी सिर्फ 29 साल के हैं और करियर के अधिकांश समय वे टीम के कप्तान रहे. उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर काफी दबाव है और काफी जिम्मेदारी भी. मैं 100 फीसदी टीम मैन हूं. अगर किसी खिलाड़ी को मेरी जरूरत होगी तो मैं उसकी मदद करूंगा और सलाह भी दूंगा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मेरा योगदान अब छोटे-छोटे ग्रुप में है.