वर्ल्ड कप: फाइनल मैच में सस्पेंड होने से बाल-बाल बचा इंग्लैंड का ये बल्लेबाज़

जेसन रॉय को अंपायर धर्मसेना ने कैच आउट दिया और इस फैसले के बाद वो अंपायरों से उलझ गए, यही नहीं जेसन रॉय पैवेलियन लौटते वक्त बेहद निराश और बड़बड़ाते हुए गए

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 10:03 AM IST
वर्ल्ड कप: फाइनल मैच में सस्पेंड होने से बाल-बाल बचा इंग्लैंड का ये बल्लेबाज़
सेमीफ़ाइनल में इंग्लैंड की धमाकेदार जीत (फोटो-AP)
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 10:03 AM IST
शानदार फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ जेसन रॉय फाइनल मैच में सस्पेंड होने से बाल-बाल बच गए हैं. कल सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गलत आउट दिए जाने के बाद रॉय अंपायर से भिड़ गए थे. मैच रेफरी ने रॉय पर मैच फीस पर 30 फीसदी का जुर्माना लगाया है. जिस तरह रॉय ने आउट दिए जाने के बाद गुस्सा दिखाया था उससे ऐसा लग रहा था कि वो एक मैच के लिए सस्पेंड हो जाएंगे.

क्या थी रॉय की गलती?



जेसन रॉय को अंपायर धर्मसेना ने कैच आउट दिया और इस फैसले के बाद वो अंपायरों से उलझ गए, यही नहीं जेसन रॉय पैवेलियन लौटते वक्त बेहद निराश और बड़बड़ाते हुए गए, जिसमें अंग्रेजी गालियों के शब्द भी थे. यही नहीं जेसन रॉय जब पैवेलियन के अंदर पहुंचे तो उन्होंने अपने ग्लब्स भी फेंक दिए.

क्यों भड़ गए थे रॉय?

ये घटना 20वें ओवर की है जब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने जेसन रॉय के खिलाफ कैच आउट की अपील की. अंपायर धर्मसेना ने रॉय को आउट करार दिया. अंपायर के इस फैसले से रॉय भड़क गए और वो लेग अंपायर मराय इरेसमस के पास गए. रॉय काफी देर तक अंपायरों से ये पूछते रहे कि आखिर उन्हें आउट क्यों दिया गया है. रॉय को जवाब मिला की गेंद ने उनके बल्ले को छुआ है. हालांकि जब रीप्ले देखा गया तो गेंद और बल्ले का संपर्क ही नहीं हुआ था. गेंद काफी दूर से गई थी. जेसन रॉय रिव्यू भी नहीं ले सकते थे क्योंकि इकलौता रिव्यू उनके पार्टनर जॉनी बेयरस्टो इस्तेमाल कर चुके थे.

अंपायर से बहस करते हुए रॉय (फोटो- AP)


रॉय की तूफानी बल्लेबाजी
Loading...

जेसन रॉय ने 50 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद उन्होंने अपना गीयर बदलते हुए तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी. रॉय ने स्मिथ के एक ही ओवर में 21 रन ठोक दिए, जिसमें उन्होंने लगातार तीन छक्के भी जड़े. रॉय की इस तूफानी पारी के दम पर ही इंग्लैंड ने महज 32.1 ओवर में 224 के लक्ष्य को हासिल कर लिया. इंग्लैंड ने 8 विकेट से मैच जीता और वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई.

ये भी पढ़ें:

धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी

सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड कर रहा है धोनी का संन्यास
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...