होम /न्यूज /खेल /

जेसन रॉय पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने लगाया 2 मैचों का बैन, घटना का नहीं किया खुलासा

जेसन रॉय पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने लगाया 2 मैचों का बैन, घटना का नहीं किया खुलासा

ECB ने जेसन रॉय पर 2 मैचों का प्रतिबंध लगाया है. (Instagram/JasonRoy)

ECB ने जेसन रॉय पर 2 मैचों का प्रतिबंध लगाया है. (Instagram/JasonRoy)

जेसन रॉय (Jason Roy) पर 2 अंतरराष्ट्रीय मैचों का बैन लगाया गया है. हालांकि इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड ने उस घटना के बारे में जानकारी नहीं दी है, जिसके कारण जेसन रॉय को ऐसी सजा दी गई है. रॉय ने स्वीकार कर लिया है कि उनका आचरण क्रिकेट के हितों के अनुकूल नहीं था या जिससे क्रिकेट, ईसीबी और खुद उनकी छवि को ठेस पहुंची है.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) पर खेल की साख को ठेस पहुंचाने के लिए 2 अंतरराष्ट्रीय मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने हालांकि उस घटना का खुलासा नहीं किया है जिसकी वजह से जेसन को यह सजा दी गई. ईसीबी ने कहा कि रॉय ने स्वीकार किया है कि उनका आचरण क्रिकेट के हितों के अनुकूल नहीं था या उससे क्रिकेट, ईसीबी और खुद उनकी छवि को ठेस पहुंची है.

31 वर्षीय जेसन रॉय का प्रतिबंध अगले 2 मैचों का है लेकिन अच्छे बर्ताव के आधार पर उन्हें 12 महीने के लिए निलंबित किया गया है. उन पर 2500 पाउंड का जुर्माना भी लगाया गया है. साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले जेसन रॉय ने करियर में 5 टेस्ट, 98 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में कुल 187, वनडे में 3658 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 1446 रन हैं. वह वनडे फॉर्मेट में 9 शतक भी लगा चुके हैं.

इसे भी देखें, जेसन रॉय की जगह अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज को गुजरात टीम में मिली जगह

जेसन रॉय ने हाल में आईपीएल के 15वें सीजन (IPL 2022) से हटने का भी फैसला किया था. ऐसा उन्होंने लगातार बायो-बबल में रहने के कारण किया था. उन्हें लीग की नई टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस में खरीदा था. उनके विकल्प के तौर पर अफगानिस्तान के आक्रामक ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज को गुजरात फ्रेंचाइजी ने टीम में शामिल कर लिया है.

Tags: Cricket news, Ecb, England Cricket, Jason Roy

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर