• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • दोस्त की मौत के बाद टूट गया था ये खिलाड़ी, अब वर्ल्ड कप जिताया और मिली करियर की सबसे बड़ी 'खुशखबरी'

दोस्त की मौत के बाद टूट गया था ये खिलाड़ी, अब वर्ल्ड कप जिताया और मिली करियर की सबसे बड़ी 'खुशखबरी'

जेसन रॉय को टेस्ट टीम में मौका

जेसन रॉय को टेस्ट टीम में मौका

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने में अहम योगदान देने वाले ओपनर जेसन रॉय को उनके करियर की सबसे बड़ी खुशखबरी मिली है, उनका सपना पूरा होने जा रहा है.

  • Share this:
    किसी भी क्रिकेटर का सबसे बड़ा सपना होता है वर्ल्ड कप जीतना और अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना. इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय का वर्ल्ड कप जीतने का सपना तो पूरा हो गया और अब उनकी इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने की ख्वाहिश भी पूरी होने वाली है. दरअसल इंग्लैंड के सेलेक्टर्स ने जेसन रॉय को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में जगह दी है. जेसन रॉय को पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है.

    आयरलैंड के खिलाफ जेसन रॉय के चयन के बाद ये माना जा रहा है कि वो अगले महीने से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए भी इंग्लैंड की टीम का हिस्सा होंगे. आपको बता दें जेसन रॉय ने वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसकी वजह से उन्हें टेस्ट टीम में खेलने का मौका मिला. जेसन रॉय ने वर्ल्ड कप की सात पारियों में 443 रन बनाए थे और उनका औसत 63.29 रहा था.

    जेसन रॉय


    दोस्त की मौत ने दिया गहरा जख्म

    आपको बता दें एक वक्त ऐसा था जब जेसन रॉय क्रिकेट से दूर हो रहे थे. साल 2012 में दोस्त की मौत ने उन्हें झकझोर कर रख दिया था. दरअसल रॉय सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते हैं और इसी टीम के खिलाड़ी टॉम मैनयार्ड से उनकी गहरी दोस्ती थी. साल 2012 में मैनयार्ड पुलिस से बचकर भाग रहे थे लेकिन इसी दौरान रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर उनकी मौत हो गई. इस हादसे के बाद रॉय फूट-फूटकर रोए और उन्हें संभालना तक मुश्किल हो गया. हालांकि इसके बाद उन्होंने क्रिकेट पर एक बार फिर ध्यान लगाया और आज वो इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बना चुके हैं.

    आर्चर-वुड और स्टोक्स टीम में नहीं

    वैसे आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए जोफ्रा आर्चर और मार्कवुड टीम में नहीं हैं. आर्चर और मार्कवुड दोनों की मांसपेशियों में खिंचाव है. आर्चर को एक हफ्ते और वुड को 6 हफ्तों के आराम की सलाह दी गई है. बेन स्टोक्स को भी एशेज शुरू होने तक आराम दिया गया है.

    मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर


    ऑयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड टेस्ट टीम: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, सैम कर्रन, लुइस ग्रैगरी, जैक लीच, जेसन रॉय, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स.

    इस बड़े क्रिकेटर के 5-6 लड़कियों के साथ रहे नाजायज रिश्ते, खुलासे के बाद लोगों ने जमकर बजाई तालियां!

    इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिल सकता है भारतीय कोच बनने का मौका

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज