होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: जेसन रॉय की जगह अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज को गुजरात टीम में मिली जगह

IPL 2022: जेसन रॉय की जगह अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज को गुजरात टीम में मिली जगह

जेसन रॉय लगातार बायो-बबल में रहने के कारण IPL के आगामी सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे. (Instagram)

जेसन रॉय लगातार बायो-बबल में रहने के कारण IPL के आगामी सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे. (Instagram)

इंग्लिश क्रिकेटर जेसन रॉय (Jason Roy) ने आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत से पहले ही अपना नाम वापिस ले लिया. अब उनकी जगह अफगानिस्तान के आक्रामक ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज को गुजरात टाइटंस टीम में शामिल किया गया है. टी20 में 150 से अधिक का स्ट्राइक रेट रखने वाले रहमानुल्लाह गुरबाज टीम को आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने आईपीएल के आगामी सीजन (IPL-2022) से अपना नाम वापिस ले लिया है. उन्होंने लंबे समय तक बायो-बबल में रहने के कारण यह फैसला किया. उन्हें लीग की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने शामिल किया था. अब उनके विकल्प के तौर पर अफगानिस्तान के आक्रामक ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज को गुजरात फ्रेंचाइजी ने टीम में शामिल करने का फैसला किया है.

गुजरात टाइटंस ने रहमानुल्लाह गुरबाज को 50 लाख रुपये के उनके बेस प्राइस में ही टीम में शामिल किया है. क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 20 साल के गुरबाज टीम से जुड़ने वाले तीसरे अफगानिस्तानी क्रिकेटर होंगे. उनसे पहले स्टार स्पिनर राशिद खान और नूर अहमद भी टाइटंस टीम का हिस्सा हैं. उन्हें आईपीएल मेगा ऑक्शन में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था. गुरबाज का यह पहला आईपीएल सीजन होगा.

इसे भी देखें, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने बताया, टीम कब करेगी नए कप्तान का ऐलान?

जेसन रॉय को 2 करोड़ रुपये में गुजरात फ्रेंचाइजी ने खरीदा था लेकिन उन्होंने सीजन शुरू होने से पहले ही अपना नाम वापिस ले लिया है. 31 साल के जेसन का टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट 143 से भी ज्यादा का है. टी20 में 150 से अधिक का स्ट्राइक रेट रखने वाले रहमानुल्लाह गुरबाज टीम को आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं.

गुरबाज दुनिया भर की कई टी20 लीग में खेल चुके हैं. वह पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में मुल्तान सुल्तांस और इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए, लंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्कर्स के लिए और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खुलना टाइगर्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. वह अब तक 69 टी20 मैचों में 113 छक्के लगा चुके हैं. गुजरात टीम उन्हें विकल्प के तौर पर टीम में शामिल करने के लिए बीसीसीआई से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रही है.

इसे भी देखें, ‘IPL टीम चुन लेती तो भी ऐसे ही ब्रेक लेते.?’ शाकिब अल हसन से खफा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड

समझा जाता है कि टीम ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान से इस पर सलाह ली. गुरबाज के आने से गुजरात की एक समस्या और सुलझ जाएगी. मैथ्यू वेड लीग के दूसरे सप्ताह में ही उपलब्ध होंगे, लिहाजा एकमात्र विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा हैं जिनका टी20 में बहुत अच्छा रिकॉर्ड नहीं है.

Tags: Cricket news, Gujarat Titans, Indian premier league, IPL 2022, Jason Roy, Rahmanullah Gurbaz

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर