Home /News /sports /

जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी के बीच अभी तुलना करना 'पागलपन' है : आमिर

जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी के बीच अभी तुलना करना 'पागलपन' है : आमिर

आमिर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह भारत के लिए पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. (AP)

आमिर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह भारत के लिए पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. (AP)

IND vs PAK, T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के पूर्व पेसर मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने कहा कि इस समय शाहीन अफरीदी की जसप्रीत बुमराह से तुलना करना 'पागलपन' होगा. उन्होंने कहा कि शाहीन युवा हैं और वह सीख रहे हैं लेकिन बुमराह इतने लंबे समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर को दुबई में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के अपने शुरुआती मुकाबले में आमने-सामने होंगे. इस ‘हाई-वोल्टेज’ मुकाबले को लेकर बहुत से क्रिकेट विशेषज्ञ और पूर्व खिलाड़ी अपने-अपने विचार रख रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भारत के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफ की है. उन्होंने साथ ही कहा कि बुमराह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) के बीच किसी तरह की तुलना करना ‘पागलपन’ होगा.

    अमिर ने अपने तर्क का समर्थन करते हुए कहा कि बुमराह काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं जबकि शाहीन अभी युवा हैं और सीख रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात का तेज गेंदबाज दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी-20 गेंदबाज है, खासकर जब डेथ ओवरों की बात आती है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘देखिए, इस समय शाहीन की बुमराह से तुलना करना पागलपन होगा क्योंकि शाहीन युवा हैं और वह सीख रहे हैं. बुमराह इतने लंबे समय से भारत के लिए अच्छा कर रहे हैं. मौजूदा दौर में मुझे लगता है कि वह सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज हैं, खासकर डेथ ओवरों में.’

    इसे भी पढ़ें, भारत ही जीतेगा वर्ल्ड कप! क्योंकि टीम इंडिया का हर खिलाड़ी मैच विनर

    29 वर्षीय आमिर ने आगे कहा, ‘शाहीन मौजूदा दौर में पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं, पिछले डेढ़ वर्षों में वह तेजी से बढ़े हैं. हालांकि बुमराह अब भी नई गेंद से बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं.’ भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष के बारे में बात करते हुए, आमिर ने कहा कि उनकी टीम तेज गेंदबाजी आक्रमण के मामले में विरोधियों पर बढ़त बनाए है लेकिन जब स्पिन विभाग की बात आती है तो भारत का पलड़ा भारी होगा. हालांकि भारत विश्व कप में पाकिस्तान से आज तक कोई मैच नहीं हारा है.

    Tags: Cricket news, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Jasprit Bumrah, Shaheen Afridi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर