लाइव टीवी

30 ओवर में 167 रन लुटाकर खाली हाथ रहे जसप्रीत बुमराह को उठाना पड़ा करियर में बड़ा नुकसान

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 5:44 PM IST
30 ओवर में 167 रन लुटाकर खाली हाथ रहे जसप्रीत बुमराह को उठाना पड़ा करियर में बड़ा नुकसान
जसप्रीत बुमराह लंबे समय तक चोट के चलते टीम से बाहर रहे थे

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. बुमराह ने वनडे सीरीज में 30 ओवर डाले जिसमें उन्होंने 167 रन दिए. वह एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 5:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने भारत को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से मात दी. भारत की इस हार का बड़ा कारण था जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का फॉर्म. बुमराह इस सीरीज में अपने रंग में नहीं दिखे और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बल्लेबाजों ने उन्हें जमकर पीटा. बुमराह ने वनडे सीरीज में 30 ओवर डाले जिसमें उन्होंने 167 रन दिए. हालांकि भारत के लिए परेशानी की बात रही कि वह एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए. बुमराह को इस खराब प्रदर्शन के कारण अब बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है.

वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह का खराब प्रदर्शन
आईसीसी की ताजा रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपना टॉप स्थान खो दिया है और अब कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) दुनिया के नंबर वन वनडे गेंदबाज बन गए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ बुमराह को बल्लेबाजों ने जमकर पीटा. दिग्गजों का कहना था कि सीरीज में ऐसा लग ही नहीं रहा था कि बुमराह गेंदबाजी कर रहे हैं. तीनों वनडे मैचों को  मिलाकर बुमराह ने 30 ओवर में 5.56 के इकनॉमी रेट से 167 रन दिए जबकि विकेट के मामले में वह खाली हाथ रहे. सीरीज में मिचेल सेंटनर और नवदीप सैनी के अलावा वह तीसरे गेंदबाज थे जो पूरी सीरीज में विकेट हासिल नहीं कर सके. बता दें कि जसप्रीत बुमराह पिछले 7 वनडे मैचों में सिर्फ 2 विकेट ही झटक पाए हैं. जसप्रीत बुमराह को कमर के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रेक्चर हुआ था जिसके बाद वह लंबे समय तक टीम से बाहर रहे. इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की.

वनडे सीरीज में जमकर बरसा था रॉस टेलर का बल्ला

रॉस टेलर (Ross Taylor) ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 194 रन बनाए. पहले मुकाबले में 109 और दूसरे मैच में नबाद 73 रन बनाए, हालांकि तीसरे वनडे में वह केवल 12 ही रन बना पाए थे. रॉस टेलर (Ross Taylor) अपने इस प्रदर्शन के दम पर आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पांचवें स्थान से एक स्थान ऊपर आते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) को पछाड़कर इस स्थान पर कब्जा किया.

ross taylor, cricket news, sports news
रॉस टेलर का जश्न मनाने का अनोखा तरीका


रॉस टेलर के 828 अंक हो गए हैं और वह तीसरे स्थान पर मौजूद बाबर आजम (Babar Azam) से केवल एक अंक पीछे हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पूरी सीरीज में फ्लॉप रहने के बावजूद पहले स्थान पर कायम हैं. कोहली ने पहले वनडे में 51, दूसरे वनडे में 15 और तीसरे वनडे में केवल नौ रन बनाए थे. वहीं चोट के कारण सीरीज से बाहर होने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दूसरे स्थान पर कायम हैं.


LIVE मैच में हुई हाथापाई, केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को दी 'धमकी', कहा-अप्रैल में हिसाब बराबर...

IPL 2020 : ग्लेन मैक्सवेल की होगी सर्जरी, 10.75 करोड़ में खरीदकर पछता रहे अनिल कुंबले! ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 3:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर