Home /News /sports /

jasprit bumrah becomes first indian bowler to scalp 15 wickets for 7th consecutive season in ipl

जसप्रीत बुमराह का लगातार सातवें सीजन IPL में धमाल... बने पहले भारतीय गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह लगातार सातवें सीजन 15 विकेट झटकने में सफल रहे. (PIC.MI/Twitter)

जसप्रीत बुमराह लगातार सातवें सीजन 15 विकेट झटकने में सफल रहे. (PIC.MI/Twitter)

Jasprit Bumrah News: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल के 15वें सीजन में 14 मैच खेले, जिसमें उन्होंने कुल 15 विकेट चटकाए. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत दिलाने में बुमराह की अहम भूमिका रही. बुमराह ने पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श और रोवमैन पॉवेल जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. बुमराह लगाता सातवें सीजन 15 विकेट हासिल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज कर आईपीएल 2022 (IPL) के 15वें सीजन का समापन किया. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए 69वें लीग मैच में मुंबई ने दिल्ली को हराकर उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की मंसूबों पर पानी फेर दिया. मुंबई की मौजूदा सीजन यह चौथी जीत रही. इसके साथ ही मुंबई 8 अंक लेकर 10 टीमों की अंक तालिका में सबसे निचले क्रम पर रही. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. मौजूदा सीजन में कई मैचों में बुमराह को खाली हाथ लौटना पड़ा. ‘यॉर्कर स्पेशलिस्ट’ के नाम से विख्यात बुमराह ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 5 विकेट चटकाए. इसके बाद इस तेज गेंदबाज ने लगातार अच्छी गेंदबाजी की. यहां तक कि दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में भी बुमराह ने पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श और रोवमैन पॉवेल जैसे खतरनाक बल्लेबाजों के विकेट चटकाए. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन देकर 3 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: जसप्रीत बुमराह का नया करिश्मा, लसिथ मलिंगा के खास रिकॉर्ड की बराबरी की

‘थैंक्स रोहित…’ आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद विराट कोहली का पुराना ट्वीट वायरल

डेथ ओवरों में घातक गेंदबाजी करने वाले बुमराह ने आईपीएल के 15वें सीजन में कुल 15 विकेट चटकाए. उन्होंने लगातार सातवें सीजन 15 विकेट अपने नाम किए. बुमराह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले श्रीलंकाई पेस आइकन लसिथ मलिंगा के बाद दूसरे गेंदबाज हैं. दिल्ली के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के लिए बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने इस सीजन खेले 14 मैचों में पंद्रह विकेट चटकाए. इस दौरान उनकी इकॉनोमी 7.18 की रही.

मुंबई इंडियंस का इस सीजन अभियान जल्दी ही खत्म हो गया. दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स भी जल्दी ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इस सीजन बुमराह के साथ मुंबई इंडियंस की ओर से पेसर डेनियल सैम्स ने अच्छी गेंदबाजी की. सैम्स ने 11 मैचों में 13 विकेट चटकाए. मुंबई की दिल्ली के खिलाफ जीत का फायदा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हुआ, जिसे आसानी से प्लेऑफ का टिकट मिल गया.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Jasprit Bumrah, Mumbai indians

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर