बुमराह-भुवी के आगे न्‍यूजीलैंड बेदम, 17वीं गेंद पर खुला खाता, गप्टिल फिर नाकाम

India vs New Zealand semifinal match: टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी को उतरे न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्‍स को बुमराह व शमी के सामने रन बनाने में पसीना आ गया.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 4:33 PM IST
बुमराह-भुवी के आगे न्‍यूजीलैंड बेदम, 17वीं गेंद पर खुला खाता, गप्टिल फिर नाकाम
जसप्रीत बुमराह ने मार्टिन गप्टिल को आउट किया.(AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 4:33 PM IST
इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार ने गेंदबाजी से कमाल किया. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी को उतरे न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्‍स को बुमराह व शमी के सामने रन बनाने में पसीना आ गया. बुमराह और भुवी ने दोनों को ढाई ओवर तक तो हाथ ही नहीं खोलने दिए. न्‍यूजीलैंड की पारी का पहला रन तीसरे ओवर से आया. यह रन मार्टिन गप्टिल ने बनाया. कुछ देर बाद ही वे आउट होकर पवैलियन लौट गए.

न्‍यूजीलैंड की पारी का पहला ओवर भुवनेश्‍वर कुमार ने किया. इस ओवर में कोई रन नहीं बना. दूसरी ही गेंद पर गप्टिल के खिलाफ एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील हुई और इंडिया ने डीआरएस भी लिया. लेकिन गप्टिल नॉट आउट रहे. पहला ओवर मेडन रहा. दूसरा ओवर जसप्रीत बुमराह ने किया. उनके सामने थे हेनरी निकोल्‍स. लेकिन वे भी बुमराह के ओवर से रन नहीं निकाल पाए. कई गेंदों पर वे विकेट के पीछे आउट होते-होते बचे.

तीसरा ओवर लेकर भुवी फिर से आए. पहली चार गेंदों पर गप्टिल कोई रन नहीं बना सके. लेकिन पांचवीं गेंद को उन्‍होंने मिडविकेट की तरफ धकेल कर एक रन के साथ अपना और टीम का खाता खोला. 3 ओवर के बाद न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर बिना नुकसान के 1 रन था.

india vs new zealand live score, jasprit bumrah bowling, martin guptill, guptill batting, ind vs nz score, india new zealand semifinal, इंडिया न्‍यूजीलैंड लाइव स्‍कोर, जसप्रीत बुमराह, मार्टिन गप्टिल, इंडिया वस न्‍यूजीलैंड स्‍कोर
मार्टिन गप्टिल एक रन बनाकर आउट हुए. (AP Photo)


बुमराह अपना स्‍पैल जारी रखते हुए चौथा ओवर लेकर आए. पहली दो गेंद पर उन्‍होंने गप्टिल को कोई रन नहीं दिया. तीसरी गेंद पर गेंद गप्टिल के बल्‍ले का किनारा लेकर दूसरी स्लिप में खड़े विराट कोहली के पास चली गई. उन्‍होंने गेंद पर नजरें बनाए रखते हुए उसे लपक लिया और इंडिया को पहली कामयाबी दिलाई. मार्टिन गप्टिल 14 गेंद में एक रन बनाकर आउट हुए.

इस टूर्नामेंट में गप्टिल बुरी तरह से नाकाम रहे हैं. क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में वे 9 मैचों में केवल 167 रन बना सके हैं. पहले मैच में नाबाद अर्धशतक लगाने के बाद से फिफ्टी नहीं लगा पाए हैं. किसी भी सलामी बल्‍लेबाज के लिए यह बुरा संकेत हैं. बता दें कि पिछले वर्ल्‍ड कप में मार्टिन गप्टिल टूर्नामेंट के टॉप स्‍कोरर रहे थे. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया व न्‍यूजीलैंड में खेले गए वर्ल्‍ड कप में 547 रन बनाए थे.

INDvsNZ: सेमीफाइनल में शमी को मौका नहीं मिलने पर भड़के फैंस
Loading...

INDvsNZ: कश्मीर विवाद के बाद स्टेडियम बना 'नो फ्लाई ज़ोन'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 4:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...