होम /न्यूज /खेल /

बुमराह तोड़ सकते हैं शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, फेंक सकते हैं सबसे तेज गेंद: श्रीसंत

बुमराह तोड़ सकते हैं शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, फेंक सकते हैं सबसे तेज गेंद: श्रीसंत

बुमराह तोड़ेंगे अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड!

बुमराह तोड़ेंगे अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड!

श्रीसंत (S Sreesanth) ने कहा कि जब शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड टूट गया तो शोएब अख्तर का भी जरूर तोड़ दिया जाएगा

    नई दिल्ली. क्रिकेट में कहावत है कि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं और टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) का भी यही मानना है कि ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं जो तोड़ा नहीं जा सकता. एस श्रीसंत ने हेलो एप से खास बातचीत के दौरान कहा कि शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) तोड़ सकते हैं, उन्होंने उमेश यादव को भी इसका दावेदार बताया.

    बुमराह तोड़ेंगे अख्तर का रिकॉर्ड
    बता दें शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है, जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड है. श्रीसंत का मानना है कि जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव के अंदर इससे भी तेज गेंद फेंकने का दम है. उन्होंने कहा, 'जब शाहिद अफरीदी का 37 गेंदों में शतक का रिकॉर्ड टूट गया तो शोएब का रिकॉर्ड भी टूट सकता है. उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह ये कारनामा कर सकते हैं.' श्रीसंत ने बताया कि मौजूदा दौर में उनके पसंदीदा गेंदबाज इशांत शर्मा और बुमराह हैं. वहीं उन्हें मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी पसंद हैं. वैसे आपको बता दें श्रीसंत अगर बुमराह पर दांव लगा रहे हैं तो उन्होंने इसके बारे में जरूर सोचा होगा. लेकिन बुमराह पिछले कुछ महीनों तक चोट के चलते इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर रहे थे. कमर दर्द की वजह से बुमराह को काफी जूझना पड़ा था. ऐसे में शायद ही ये तेज गेंदबाज इतनी तेज गेंद फेंकने का रिस्क उठाएगा. खैर क्रिकेट में हो कुछ भी सकता है, यही इस खेल की खासियत है.

    मौजूदा भारतीय टीम आक्रामक
    श्रीसंत  (S Sreesanth) ने कहा कि विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया बेहद आक्रामक क्रिकेट खेलती है. विराट कोहली, कुलदीप यादव समेत सभी खिलाड़ी बेहद आक्रामक हैं. श्रीसंत ने बताया कि वो खुद अनिल कुंबले वाली आक्रामकता पसंद करते थे. श्रीसंत का मानना है कि कुंबले की आक्रामकता सीमा पार नहीं करती थी जो कि बेहद अहम है. श्रीसंत ने कहा कि क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है, वो एक जिंदगी है. जिन खिलाड़ियों के अंदर खेलने का जुनून है वो आक्रामक ही होते हैं.

    पहले भी थे आक्रामक गेंदबाज
    श्रीसंत  (S Sreesanth) ने बताया कि आक्रामक खिलाड़ी शुरू से ही हैं. उन्होंने कहा कि वसीम अकरम, वकार यूनिस, शोएब अख्तर ये सभी गेंदबाज बेहद आक्रामक होते थे. चाहे मैदान हो या बाहर ये बेहद आक्रामक रहते थे. जवागल श्रीनाथ भी आक्रामक गेंदबाज थे और उसी तरह अब जसप्रीत बुमराह हैं.

    19 फरवरी, 2023 तक नहीं खेल पाएगा पाकिस्तान का ये खिलाड़ी, लगा सनसनीखेज आरोप

    लॉकडाउन के बावजूद पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने खेला क्रिकेट, किया चाइनीज ऐप का इस्तेमाल!undefined

    Tags: India National Cricket Team, S Sreesanth, Sports news

    अगली ख़बर