लाइव टीवी

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर आई बड़ी खबर, जानिए सर्जरी को लेकर क्या है प्लान?

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 4:25 PM IST
जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर आई बड़ी खबर, जानिए सर्जरी को लेकर क्या है प्लान?
वर्ल्ड कप के बाद से ही जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट से दूर हैं

कमर के निचले हिस्से में लगी चोट के इलाज के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लंदन भेजा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 4:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका सीरीज (South Africa Series) से पहले चोटिल होने के कारण क्रिकेट से दूर चल रहे भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी खबर आ रही है. बुमराह की चोट खुद ही तेजी से ठीक हो रही है और उन्हें अब सर्जरी की भी जरूरत नहीं हैं, जिसके लिए उन्हें लंदन भेजा गया था. बीसीसीआई (BCCI) ने कमर के निचले हिस्से में लगी चोट (स्ट्रेस फ्रैक्चर) के लिए बुमराह को लंदन भेजा था, लेकिन वहां के डॉक्टर्स यह देखकर खुश हैं कि भारतीय तेज गेंदबाज चोट से उबर रहे हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार उनकी यह चोट ऑटो हील मोड पर है और उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं है और वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे. उन्होंने हल्की फुल्की रनिंग और वॉर्म-अप एक्सरसाइज भी शुरू कर दी है. दीवाली (Diwali) के बाद वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में नितिन पटेल की निगरानी में परीक्षा देने के लिए भी तैयार हैं. एक सूत्र ने बताया कि बुमराह चोट से सही से उबर रहे हैं. उन्होंने रनिंग और हल्का फुल्का वॉर्म अप शुरू कर दिया है. सभी चीजें सही दिशा में चल रही है.

jasprit bumrah, cricket, bcci, team india, diwali, sports news, जसप्रीत बुमराह, दिवाली, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, टीम इंडिया
न्यूजीलैंड दौरे से जसप्रीत बुमराह वापसी कर सकते हैं


फिर क्यों गए बुमराह लंदन
यह पूछने पर भी जब उनकी चोट खुद से ही सही हो रही है ताे फिर उन्हें लंदन क्यों भेजा गया. इस पर सूत्र ने बताया कि बुमराह टीम इंडिया (Team India) का अहम हिस्सा है और टीम मैनेजमेंट कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहती. न्यूजीलैंड दौरा और फिर अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) को देखते हुए टीम मैनेजमेंट कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहती थी. वह चाहती थी कि बुमराह 100 फीसदी फिट हो जाएं. वेस्टइंडीज दौरे के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी  कहा था कि हमारे लिए सबसे अहम बात खिलाड़ियों के वर्कलोड को मैनेज करना है. यही कारण है कि वर्ल्ड कप के बाद से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सफेद गेंद क्रिकेट से दूर हैं, क्योंकि टीम मैनेजमेंट टेस्ट के लिए उन्हें फ्रेश रखना चाहती है. उन्होंने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप लगातार चल रही है  और वह टीम के सबसे अहम सदस्य हैं.

बांग्लादेश सीरीज से भी रह सकते हैं बाहर 
हालांकि बुमराह अभी रिहैबिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और वह बीच-बीच में बेंगलुरु स्थित एनसीए का दौरा करते हैं और बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं.पहले उम्‍मीद की जा रही थी कि बांग्लादेश सीरीज से पहले वह फिट हो जाएंगे, लेकिन टीम प्रबंधन तब तक उन्हें मैदान पर नहीं देखना चाहता, जब तक वह पूरी तरह से फिट न हो जाए और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से भी उनके बाहर रहने की संभावना काफी अधिक है. बांग्लादेश का दौरा अगले महीने 3 नवंबर से शुरू हो रहा है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

एमएस धोनी के फार्महाउस पर ये काम करते दिखे ऋषभ पंत, तस्वीरें हुई वायरल

मिस्बाह पर बड़ा हमला, पाक के दिग्गज बल्लेबाज ने बताया PCB के हाथ की कठपुतली

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 3:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...