Home /News /sports /

Test Rankings: जसप्रीत बुमराह सेंचुरियन टेस्ट के बाद टॉप-10 में लौटे, बाबर आजम से नीचे आए विराट कोहली

Test Rankings: जसप्रीत बुमराह सेंचुरियन टेस्ट के बाद टॉप-10 में लौटे, बाबर आजम से नीचे आए विराट कोहली

जसप्रीत बुमराह सेंचुरियन टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में दोबारा टॉप-10 में आ गए हैं. विराट कोहली को और नुकसान हुआ है. (AFP)

जसप्रीत बुमराह सेंचुरियन टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में दोबारा टॉप-10 में आ गए हैं. विराट कोहली को और नुकसान हुआ है. (AFP)

Test Rankings: आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह दोबारा टॉप-10 में आ गए हैं. उन्होंने सेंचुरियन टेस्ट में 5 विकेट झटके थे. इसी प्रदर्शन की वजह से वो 3 पायदान ऊपर चढ़े हैं. वहीं, आर अश्विन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली और नीचे लुढ़क गए हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम उनसे ऊपर आ गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) गेंदबाजों की ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में दोबारा टॉप-10 में आ गए हैं. उन्हें सेंचुरियन टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी का इनाम मिला है. बुमराह 9वें पायदान पर हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में कुल 5 विकेट झटके थे. इसी प्रदर्शन की वजह से वो टेस्ट रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाई है.

    वहीं, मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भी दो पायदान चढ़कर 17वें स्थान पर आ गए हैं. शमी ने भी सेंचुरियन में कुल 8 विकेट लिए थे. इसमें पहली पारी में 5 विकेट शामिल हैं. वहीं, आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) नंबर-2 पायदान पर बने हुए हैं. नंबर-1 पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस हैं.
    बांग्लादेश जैसी जीत का भारत को बरसों से इंतजार, कोहली-पुजारा-रहाणे ने नहीं जीता ऐसा एक भी मैच

    विराट कोहली को नुकसान, दो स्थान लुढ़के
    बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) को और नुकसान हुआ है. वो दो स्थान लुढ़ककर 9वें स्थान पर आ गए हैं. कोहली के खाते में 747 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 8वें स्थान पर हैं. उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है.

    BAN vs NZ: एयरफोर्स के लिए वॉलीबॉल खेलते-खेलते बना क्रिकेटर, अब बांग्लादेश को दिलाई सबसे बड़ी जीत

    विराट कोहली सातवें से नौवें पायदान पर फिसले
    इससे पहले विराट कोहली सातवें पायदान पर थे. वहीं, रोहित शर्मा की रैंकिंग में बदलाव नहीं हुआ है. वो पांचवें स्थान पर बरकरार हैं. कोहली पीठ में अकड़न और दर्द के कारण जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. इससे पहले, उन्होंने सेंचुरियन टेस्ट में 35 और 18 रन बनाए थे. उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाए हुए 25 महीने बीत चुके हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन है. उनके कुल 915 रेटिंग अंक हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दूसरे नंबर पर हैं. जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 879 रेटिंग के साथ तीसरे पायदान पर हैं.

    वहीं, टॉप-10 गेंदबाजों की लिस्ट में भी भारत के दो ही खिलाड़ी आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. अश्विन के 873 रेटिंग अंक हैं. जबकि बुमराह के 781 रेटिंग अंक हैं. सूची में टॉप-5 गेंदबाजों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

    Tags: Cricket news, ICC Test Ranking, ICC Test Rankings, Jasprit Bumrah, Mohammad Shami, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर