होम /न्यूज /खेल /'मैं बहुत दुखी हूं' : T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर छलका जसप्रीत बुमराह का दर्द

'मैं बहुत दुखी हूं' : T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर छलका जसप्रीत बुमराह का दर्द

जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

Jasprit Bumrah News: जसप्रीत बुमराह पहले भी पीठ दर्द से परेशान रहे हैं. उन्हें 2019 में इसी वजह से तीन महीने तक बाहर रह ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण टी20 विश्वकप में नहीं खेल पाने से बेहद निराश हैं, लेकिन वह इस प्रतियोगिता के दौरान अपनी टीम का उत्साहवर्धन करते रहेंगे. बुमराह पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से होने वाले विश्व कप से बाहर हो गए हैं. उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया. ‘मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन अपने प्रशंसकों से मिली शुभकामनाओं, देखभाल और समर्थन के लिए आभारी हूं. जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं ऑस्ट्रेलिया में टीम के विश्व कप अभियान में उनका उत्साह बढ़ाऊंगा.’

बुमराह की अनुपस्थिति निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया में भारत की संभावनाओं को प्रभावित करेगी क्योंकि डेथ ओवरों की गेंदबाजी अभी टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है. यह तेज गेंदबाज राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उपचार करा रहा है और बीसीसीआई को उनकी चिकित्सा रिपोर्ट का इंतजार था, लेकिन यह तय था कि वह अगले कई महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.

Jasprit Bumrah Tweet, Jasprit Bumrah Injury Update, Jasprit Bumrah Tweet Injury

बुमराह को पीठ में दर्द के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा था. बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के लिए अभी तक बुमराह की जगह पर किसी खिलाड़ी का चयन नहीं किया है, लेकिन मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से किसी एक को टीम में जगह मिल सकती है. जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान वाली को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में रखा जा सकता है.

बुमराह पहले भी पीठ दर्द से परेशान रहे हैं. उन्हें 2019 में इसी वजह से तीन महीने तक बाहर रहना पड़ा था, लेकिन इस बार उन्हें चार से छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है. बुमराह ने इस साल भारत की तरफ से तीनों प्रारूपों में समान पांच – पांच मैच खेले, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से उन्होंने 14 मैच खेले.

Tags: Jasprit Bumrah, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें