जसप्रीत बुमराह ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया, अब तक इंग्लैंड जाने वाले 5 खिलाड़ी ऐसा कर चुके

जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली. (Jasprit Bumrah Twitter)

जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली. (Jasprit Bumrah Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Vaccinated) ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से वैक्सीन लेने की एक तस्वीर भी शेयर की है. अब तक इंग्लैंड टूर पर जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत पांच खिलाड़ी शामिल हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Vaccinated) ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. अब तक इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले कुल 5 खिलाड़ी कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं. इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), उमेश यादव (Umesh Yadav), इशांत शर्मा (Ishant Sharma) शामिल हैं. भारत को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है. ये मुकाबला 18 जून से साउथैम्पटन में खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज भी खेलेगी.

बुमराह ने वैक्सीन लगवाने के बाद अपनी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की. उन्होंने इसके साथ लिखा कि मैंने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है. कृपया सभी लोग सुरक्षित रहें. एक दिन पहले ही विराट कोहली ने भी कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर भी शेयर की थी और अपने फैन्स से भी जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की अपील की थी. विराट ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा था- आप लोग भी जरूर लगवाएं.


इशांत और धवन भी कोरोना वैक्सीन का पहला डोज ले चुके
वहीं, इशांत ने भी एक दिन पहले ही पत्नी प्रतिमा सिंह के साथ कोरोना वैक्सीन लगवाई थी. उन्होंने अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा था- मैं सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स का आभारी हूं. वैक्सीन सेंटर का मैनेजमेंट देखकर खुश हूं. लोगों से अपील है कि वे भी जल्दी वैक्सीन लगवाएं. वहीं, रहाणे ने भी तीन दिन पहले पत्नी राधिका के साथ कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लिया था. भारतीय ओपनर शिखर धवन कोरोना की वैक्सीन लगवाने वाले पहले क्रिकेटर थे. उन्होंने आईपीएल स्थगित होने के फौरन बाद ही वैक्सीन लगवा ली थी.

यह भी पढ़ें :  ICC WTC Final: विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया को 19 मई तक करनी होगी बायो-बबल में एंट्री

राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच: रिपोर्ट



इंग्लैंड में भारतीय खिलाड़ियों को लगेगी वैक्सीन की दूसरी डोज

बीसीसीआई ने इंग्‍लैंड दौरे पर जा रहे भारतीय खिलाड़ियों को देश में ही कोविडशील्‍ड वैक्‍सीन का पहला डोज लेने के लिए कहा था. वहीं, उनके दूसरे डोज की व्यवस्था बोर्ड इंग्लैंड में ही कराएगा. इसके लिए उसकी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से चर्चा हुई है. अच्छी बात ये है कि इंग्लैंड में उपलब्ध ऑक्सफोर्ड- एस्ट्राजेनेका वैक्‍सीन कोविडशील्‍ड का ही एक वर्जन है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज