जसप्रीत बुमराह की जल्द होगी शादी! BCCI ने इसीलिए इंग्लैंड सीरीज से किया रिलीज

बुमराह ने निजी कारणों से अंतिम टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला लिया था.

बुमराह ने निजी कारणों से अंतिम टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला लिया था.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जल्द शादी करने जा रहे हैं. इस कारण वे इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट के अलावा टी20 और वनडे सीरीज में भी नहीं उतर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 10:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जल्द शादी करने जा रहे हैं. इसी के काराण उन्होंने अंतिम टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला किया था. उन्हें पहले ही टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. वे तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने लिखा है कि बुमराह जल्द शादी करने वाले हैं. ऐसे में शादी से जुड़ी तैयारियों के लिए उन्होंने छुट्टी ली है. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि शादी कब और कहां होगी. माना जा रहा है कि शादी अहमदाबाद में ही होगी.

बुमराह से जुड़े सूत्र ने बताया कि यह खिलाड़ी एक सप्ताह के अंदर शादी करने वाला है. एक स्पो‌र्ट्स एंकर से उनकी शादी गोवा में होने वाली है. हालांकि तारीख को गुप्त रखा गया है. टीम बायो बबल में है, इसलिए शादी में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का शामिल होना मुश्किल है. बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सिर्फ दो ही मैच खेले थे. पहले टेस्ट के बाद दूसरे टेस्ट में उन्हें आराम दिया गया था. बुमराह ने अहमदाबाद में हुए डे-नाइट टेस्ट में वापसी की थी. इसके बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया था. तब बोर्ड ने कहा था कि जसप्रीत बुमराह ने निजी कारणों का हवाला देते हुए चौथे टेस्ट से पहले बोर्ड से आग्रह किया था कि उन्हें रिलीज कर दिया जाए.

बोर्ड ने साफ किया था कि अंतिम टेस्ट के लिए बुमराह की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा. भारतीय टीम का इस साल व्यक्त कार्यक्रम है. ऐसे में बुमराह के लिए इसके बाद समय निकालन मुश्किल था. इंग्लैंड सीरीज के बाद 11 अप्रैल से आईपीएल प्रस्तावित है. फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल. हालांकि टीम अभी फाइनल में नहीं पहुंची है, लेकिन टीम का फाइनल में पहुंचना लगभग तय है. इसके बाद टीम को इंग्लैंड से 5 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. फिर घर में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप प्रस्तावित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज