लाइव टीवी

जसप्रीत बुमराह पर मंडराया चोट का खतरा, थम गई टीम इंडिया के प्‍लेयर्स की सांसें!

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 3:09 PM IST
जसप्रीत बुमराह पर मंडराया चोट का खतरा, थम गई टीम इंडिया के प्‍लेयर्स की सांसें!
जसप्रीत बुमराह.

6 महीने तक पीठ में स्‍ट्रैस फ्रैक्‍चर के चलते क्रिकेट से दूर रहने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले टी20 में अपना बायां टखना मुड़ा बैठे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 3:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) लगातार खेल रही हैं और इसका खामियाजा खिलाड़ियों को चुकाना पड़ रहा है. लगातार खेलने की वजह से टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी लगभग हर सीरीज में चोटिल हो रहे हैं और बाहर हो रहे हैं. लगभग 6 महीने तक पीठ में स्‍ट्रैस फ्रैक्‍चर के चलते क्रिकेट से दूर रहने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले टी20 में अपना बायां टखना मुड़ा बैठे. ऑकलैंड टी20 (Auckland T20) में न्‍यूजीलैंड की पारी के आखिरी ओवर में दूसरी गेंद फेंकने के बाद बुमराह का पैर आउटफील्‍ड पर पड़ा और टखने से नीचे का हिस्‍सा अजीब तरीके से मुड़ गया. वे काफी दर्द में नजर आए और पिच पर ही बैठ गए. टीम इंडिया के फिजियो उनकी मदद के लिए आए. कुछ देर बाद बुमराह ठीक नजर आए और उन्‍होंने अपना ओवर पूरा किया.

सबसे इकनॉमिकल भारतीय गेंदबाज रहे बुमराह
बुमराह जैसे ही दर्द से कराहते हुए पिच पर बैठे तो एकबारगी भारतीय फैंस थमी की थमी रह गई. भारतीय खेमे में भी चिंता नजर आई और साथी खिलाड़ी उनकी मदद को पहुंचे. बुमराह ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. वे पहले टी20 में सबसे इकनॉमिकल भारतीय गेंदबाज रहे. उन्‍होंने 4 ओवर में केवल 31 रन दिए और 1 विकेट निकाला.

उन्‍होंने अपने कोटे के ओवर्स में केवल 2 चौके दिए जबकि बाकी भारतीय गेंदबाजों की गेंदों पर 25 चौके-छक्‍के गए. ऑकलैंड का मैदान तुलनात्‍मक रूप से बाकी मैदानों से छोटा है. यहां पर बाउंड्री केवल 55-60 मीटर ही दूर है. ऐसे में बल्‍लेबाजों के लिए रन बनाना आसान है लेकिन बुमराह ने कसी हुई गेंदबाजी की.

6 महीने से बिना रूके क्रिकेट खेल रही है टीम इंडिया
2019 वर्ल्‍ड कप के बाद से भारतीय टीम लगातार क्रिकेट खेल रही है. इस टूर्नामेंट के बाद उसने वेस्‍टइंडीज का दौरा किया जहां पर टी20, वनडे और टेस्‍ट तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेली थी. स्‍वदेश लौटने के बाद दक्षिण अफ्रीका से टी20 व टेस्‍ट, बांग्‍लादेश से टी20 व टेस्‍ट, वेस्‍टइंडीज से टी20 व वनडे, श्रीलंका से टी20 और ऑस्‍ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेली. इन प्रतियोगिताओं के बीच काफी कम समय रहा और भारतीय खिलाड़ी पूरी तरह आराम भी नहीं कर सके.

ये भारतीय खिलाड़ी हो चुके हैं चोटिल
लगातार क्रिकेट होने की वजह से खिलाड़ी चोटों के शिकार हो रहे हैं. वर्ल्‍ड कप के दौरान शिखर धवन, भुवनेश्‍वर कुमार व विजय शंकर चोटिल हो गए थे. इसके बाद जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, हार्दिक पंड्या चोटिल हो चुके हैं.

कोहली की कप्‍तानी पर सवाल,प्लेयर ऑफ द सीरीज सहित 3 खिलाड़ियों को टीम से निकाला

धोनी पर सुरेश रैना का बड़ा बयान, कहा-टीम इंडिया को उनकी जरूरत, लेकिन विराट...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 2:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर