चोट से वापसी करते ही बुमराह का बड़ा कारनामा, भारत के सबसे सफल टी20 गेंदबाज बने

चोट से वापसी करते ही बुमराह का बड़ा कारनामा, भारत के सबसे सफल टी20 गेंदबाज बने
भारत के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने खुलासा कि वह इस समय का इस्‍तेमाल घर में नई हॉबी में कर रहे हैं. उन्‍होंने इसकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2020, 9:51 AM IST
  • Share this:
पुणे. चार महीने से भी अधिक समय बाद चोट से वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में इतिहास रच दिया. पुणे में खेले गए इस मैच में बुमराह को एक सफलता मिली  और इस एक विकेट के दम पर ही उन्हाेंने भारत के टी20 क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया. आर अश्विन (R Ashwin) और युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ते हुए बुमराह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.  यह मैच शुरू होने से पहले बुमराह 52 विकेट के साथ चहल और अश्विन के साथ टॉप पर थे. मगर 53वां विकेट लेते ही उन्होंने दोनों गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया.

India vs Sri Lanka Live Match, 3rd T20 Match at Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune: भारत सीरीज में 1-0 से आगे है
बुमराह के साथ विकेट का जश्न मनाते कप्तान विराट कोहली


पहले ओवर में भी हासिल कर लिया 53वां विकेट
जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपना 53वां विकेट श्रीलंकाई पारी के पहले ही ओवर में  हासिल कर लिया था. पहले ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने सलामी बल्लेबाज दानुष्का  गुणातिलका को एक रन पर मिड ऑन पर वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट करवा दिया. बुमराह ने लंबे समय बाद टीम में वापसी की. कमर की चोट के कारण वह क्रिकेट से दूर थे. मगर उससे उबरने के बाद उन्हाेंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले टीम के साथ नेट में अभ्यास किया था और फिर उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी का मौका दिया गया.
jasprit bumrah, india vs sri lanka, cricket, sports news, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, भारत बनाम श्रीलंका,



तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी  करते हुए भारत ने निर्धारित ओवर में 201 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 123 रन पर ही सिमट गई. भारत की ओर से बुमराह ने 5 रन पर एक विकेट, शार्दुल ठाकुर ने 19 रन पर दो, नवदीप सैनी ने 28 पर तीन और वॉशिंगटन सुंदर ने 37 रन पर दो विकेट लिए. श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक 57 रन धनंजय डी सिल्‍वा ने बनाए. इससे पहले भारत की ओर से केएल राहुल (KL Rahul) और शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. केएल राहुल ने 54 और धवन ने 52 रन बनाए.

फोन करके परेशान कर रही थी बॉलीवुड की ये बड़ी एक्ट्रेस, ऋषभ पंत ने किया ब्लॉक

सीरीज जीतने के बाद गुस्साए विराट, कहा- टीम इंडिया को आपस में 'लड़ाना' बंद करो!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज