Home /News /sports /

jasprit bumrah is stable he is not dangerous as shaheen afridi know why aqib javed said this

जसप्रीत बुमराह पाक पेसर शाहीन अफरीदी जैसे खतरनाक नहीं, जानिए आकिब जावेद ने ऐसा क्यों कहा

आईपीएल 2022 में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है. (Jasprit Bumrah Instagram)

आईपीएल 2022 में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है. (Jasprit Bumrah Instagram)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह अफरीदी की तुलना की है. उनका कहना है कि बुमराह उतने खतरनाक गेंदबाज नहीं हैं जितने शाहीन अफरीदी हैं. बुमराह इन दिनों आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

कराची. किसी भी खेल में एक खिलाड़ी की तुलना दूसरे से करना आम बात है. यह तुलना बीते समय से लेकर आज तक जारी है. जो कभी विभिन्न देशों के खिलाड़ियों के बीच या कभी-कभी एक ही टीम के खिलाड़ियों को लेकर की जाती है. हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व पेसर आकिब जावेद ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के फास्ट बॉलर शाहीन शाह अफरीदी के बीच तुलना की है. साल 1992 में पाकिस्तान की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे आकिब का कहना है कि शाहीन के मुकाबले बुमराह कम खतरनाक गेंदबाज हैं.

जसप्रीत बुमराह इन दिनों आईपीएल में खेल रहे हैं. वह कई सालों से मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में वह ज्यादा सफल नहीं रहे हैं. आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो बुमराह ने 15वें सत्र में 8 मैच खेले हैं जिनमें सिर्फ 5 विकेट लिए. उनकी फ्लॉप गेंदबाजी का असर मुंबई इंडियंस पर भी पड़ा है. आईपीएल 2022 में मुंबई ने अब तक 8 मैच खेले हैं जिनमें उसे हार का सामना करना पड़ा है.

शाहीन अफरीदी जैसे खतरनाक नहीं

पाक डॉट टीवी से बात करते हुए आकिब जावेद ने कहा, ‘ बुमराह का ग्राफ स्थिर रहा है. वह पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी की तुलना में बहुत कम आक्रामक गेंदबाज हैं. शाहीन ने बुमराह की अपेक्षा क्रिकेट के सभी प्रारूपों में बेहतर प्रदर्शन किया है. उन्होंने बातचीत के दौरान कहा हैरिस रऊफ ने पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह से गेंदबाजी की है उनकी तेज गेंदबाजी का औसत सबसे ज्यादा है. रऊफ जिस तरह से दौड़ते हैं उससे बल्लेबाज को लगता है कि वह उनकी तरफ आ रहे हैं.’

यह भी पढ़ें

IPL 2022: केएल राहुल पर लग सकता है एक मैच का बैन, LSG को भारी पड़ सकती है एक और गलती, जानिए पूरा मामला

IPL 2022: टीम में नजरअंदाज, नीलामी में भी जैसे-तैसे मिले खरीदार, अब ‘बैकअप’ से मैच विनर बने 5 खिलाड़ी

बकौल आकिब, ‘ बुमराह उतने आक्रामक नहीं हैं. जिस तरह से उनकी बॉडी लैंग्वेज है ऐसे गेंदबाजों का बल्लेबाज आनंद लेते हैं. उनके मुताबिक शाहीन का ग्राफ बढ़ रहा है. जबकि बुमराह का ग्राफ स्थिर है. बुमराह उतने खतरनाक नहीं हैं जितने शाहीन अफरीदी हैं. चाहे टेस्ट हो, वनडे हो या फिर टी-20. शाहीन भारतीय गेंदबाज बुमराह से अव्वल हैं. पाकिस्तान का प्रदर्शन शाहीन अफरीदी, हैरिस रऊफ, शादाब खान, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर निर्भर करता है.’

Tags: Jasprit Bumrah, Shaheen Shah Afridi, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर