IND vs WI: बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले एशियाई गेंदबाज

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 3:27 PM IST
IND vs WI: बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले एशियाई गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में पांच विकेट लिए हैं.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में सात रन देकर पांच विकेट लिए

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 3:27 PM IST
  • Share this:
मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्‍ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इतिहास रच दिया है. बुमराह ने दूसरी पारी में सात रन देकर पांच विकेट लिए. इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज में एक ही पारी में पांच विकेट लेने वाले ए‌शिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह 11 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और खास बात ये है कि बुमराह ने यह कमाल इन चारों देश के अपने पहले दौरे पर ही किया.

दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने. इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी एक पारी में चार बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. ब्रेथवेट को बुमराह ने ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने चार बल्लेबाजों को बोल्ड किया


पिछले माह इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बुमराह ने चार बल्लेबाजों को बोल्ड किया था और इसी के साथ वह वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए थे.

मेजबान की पारी को 100 रन पर समेटा

विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने 318 रनों के अंतर से इस मुकाबले को जीता. इसके साथ ही टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी अपना विजयी आगाज कर लिया है. पहली पारी में 297 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने 222 रन पर ही वेस्टइंडीज की पहली पारी को समेट दिया था, जिसके बाद भारतीय टीम ने सात विकेट पर 343 रन पर अपनी दूसरी पारी घोषित की और मेजबान के सामने जीत के लिए 418 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रन पर ही सिमट गई.

IND vs WI: रहाणे और बुमराह ने दिलाई बड़ी जीत
Loading...

SLvNZ: वाटलिंग-डि ग्रैंडहोम के अर्धशतक, न्‍यूजीलैंड को बढ़त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 6:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...