होम /न्यूज /खेल /IND vs AUS: Jasprit Bumrah ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे! फंसा एक पेंच

IND vs AUS: Jasprit Bumrah ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे! फंसा एक पेंच

जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल पाएंगे या नहीं? इसे लेकर बड़ी जानकारी सामने आई.  (AP)

जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल पाएंगे या नहीं? इसे लेकर बड़ी जानकारी सामने आई. (AP)

IND vs AUS Test Series: भारत को 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया से 4 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के पहले 2 टेस्ट के लिए लो ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत को 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया से 4 टेस्ट की सीरीज खेलनी है
जसप्रीत बुमराह लोअर बैक के स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबर रहे हैं

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ 27 जनवरी से शुरू हो रही 3 टी20 की सीरीज के बाद भारत अपने घर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा. दोनों देशों के बीच 9 फरवरी से 4 टेस्ट सीरीज खेला जाएगी. भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से यह सीरीज अहम है. अगर टीम इंडिया इस सीरीज को बड़े अंतर से जीतने में सफल रहती है तो फिर जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खिलाड़ियों की चोट ने कप्तान रोहित शर्मा की परेशानी बढ़ाई हुई है. खासतौर पर जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर टीम असमंजस में है.

रोहित शर्मा ने एक दिन पहले जसप्रीत बुमराह को लेकर कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि पेसर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट में खेलेगा. हालांकि, अब जो खबर आई है वो भारत की परेशानी बढ़ाने वाली है. बीसीसीआई के एक अधिकारी से इनसाइडस्पोर्ट ने यह जानकारी दी है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे. उनके इस टेस्ट सीरीज के लिए फिट होने की उम्मीद कम है. ऐसे में बुमराह आईपीएल के दौरान ही मैदान पर कमबैक करते नजर आ सकते हैं.

बुमराह की वापसी में एक महीने का वक्त लग सकता है
बता दें कि बुमराह अपने लोअर बैक के स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबर रहे हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी.

बीसीसीआई अधिकारी ने बुमराह को लेकर कहा, ‘इस बात की बहुत कम संभावना है कि जसप्रीत ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए अपना 100 फीसदी दे पाएंगे. एक बात तय है कि हम चाहे कोई भी सीरीज खेल लें, बुमराह की वापसी में जल्दबाजी नहीं दिखाई जाएगी. बैक इंजरी के ठीक होने में समय लगता है और रिहैब एक लंबी प्रक्रिया है. इस समय, वह चयन के लिए अनुपयुक्त है और उन्हें वापसी करने में कितना समय लगेगा यह अभी भी संदिग्ध है. उन्हें कम से कम एक महीना और लग सकता है.’

बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया था. लेकिन, सीरीज शुरू होने से पहले उन्होंने पीठ में जकड़न की शिकायत की थी. इसके बाद उन्हें सीरीज से हटा लिया गया. वो न्यूजीलैंड के खिलाफ भी नहीं खेले और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम में नहीं चुना गया. इसके बाद उन्होंने दोबारा नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब शुरू किया है.उन्हें मैच फिट होने में अभी भी 1 महीने का वक्त लग सकता है.

रोहित शर्मा से मैदान में एक चूक, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कप्तानी पर ही खड़ा कर दिया बड़ा सवाल

BCCI ने दिया मौका…हार्दिक नहीं लेंगे प्‍लेइंग-11 में खिलाने का रिस्‍क! खुद ही जान लें वजह

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर भारत की नजर
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार मैच की टेस्ट सीरीज भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2021-23 का हिस्सा है. बुमराह का सीरीज से बाहर होना भारत के लिए एक बड़ा झटका है. क्योंकि जून में डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए भारत को टेस्ट सीरीज को 2-0 या 3-1 से जीतनी होगी. सीरीज का पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. आखिरी दो टेस्ट मार्च के पहले दो हफ्तों में होने वाले हैं.

Tags: India vs Australia, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Team india, WTC Final

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें