लाइव टीवी

भारतीय टीम को बड़ा झटका, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया से बाहर रह सकता है ये तूफानी खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 2:21 PM IST
भारतीय टीम को बड़ा झटका, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया से बाहर रह सकता है ये तूफानी खिलाड़ी
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले सके थे. (PTI)

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी—20 और वनडे सीरीज (One Day Series) के लिए टीम इंडिया (Team India) का चयन गुरुवार को किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 2:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) 22 नवंबर से सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में मैदान में उतरेगी. भारतीय टीम (Indian Team) ने इंदौर टेस्ट एक पारी और 130 रन से अपने नाम कर सीरीज में पहले ही 1—0 की बढ़त बना ली है. इसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज (West Indies) टीम की मेजबानी करेगी. दोनों टीमें तीन टी—20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. हालांकि जहां भारतीय टीम इस सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के उपलब्ध होने का इंतजार कर रही है, वहीं उसे एक तूफानी गेंदबाज की कमी भी खल सकती है.

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेलेंगे बुमराह
दरअसल, मुंबई मिरर के हवाले से क्रिकट्रैकर में छपी रिपोर्ट की मानें तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ सीरीज से भी बाहर ही रह सकते हैं. बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे. इतना ही नहीं, बुमराह के वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी मैदान पर उतरने की उम्मीद नहीं है. हालांकि खबरें ऐसी भी हैं कि दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार जसप्रीत बुमराह अब आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे. आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) जनवरी 2020 में घरेलू सीरीज खेलेगी. इसमें तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे.

cricket news, indian cricket team, jasprit bumrah, bhuvneshwar kumar, bcci, team india, india vs australia, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस आस्ट्रेलिया, इंडिया वस वेस्टइंडीज, बीसीसीआई, टीम इंडिया
जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के सबसे अहम हथियार साबित होंगे. (PTI)


बुमराह को न्यूजीलैंड दौरे के लिए फिट रखना चाहता है टीम मैनेजमेंट
जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपना पिछला मैच वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर खेला था. भारतीय टीम (Indian Team) को अगले साल की शुरुआत में आस्ट्रेलिया (Australia) की मेजबानी करनी है और इसके बाद टीम न्यूजीलैंड का दौरा (New Zealand Tour) भी करेगी. बुमराह को वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टीम में न चुने जाने की एक वजह ये भी है कि टीम प्रबंधन उन्हें न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम सीरीज के लिए पूरी तरह फिट और तरोताजा रखना चाहता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से पूरी दुनिया का ध्यान खींचा था.

cricket news, indian cricket team, jasprit bumrah, bhuvneshwar kumar, bcci, team india, india vs australia, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस आस्ट्रेलिया, इंडिया वस वेस्टइंडीज, बीसीसीआई, टीम इंडिया
भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच इस साल अगस्त में खेला था.
भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस पर भी रखी जा रही नजर
जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तरह ही तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भी इस साल अगस्त से भारतीय टीम (Indian Team) का हिस्सा नहीं हैं. वे भी चोट से उबरने की मुहिम में लगे हैं. हालांकि मेरठ के इस गेंदबाज ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Tophy) में उत्तर प्रदेश के लिए कुछ मैच खेले हैं, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टीम में जगह मिलती है या नहीं. रिपोर्ट के अनुसार, एमएसके प्रसाद की अगुआई में चयन समिति भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस पर नजर रख रही है. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का चयन कोलकाता में गुरुवार 21 नवंबर को किया जाएगा. इसके अगले दिन से भारत और बांग्लादेश के बीच डे—नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा.

बुमराह—हार्दिक को लेकर जहीर का बड़ा खुलासा, कहा-इसलिए मुंबई इंडियंस लिया बोल्ट को

ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबारने वाले इस खिलाड़ी ने दिए संन्यास के संकेत, स्मिथ को फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 2:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर