होम /न्यूज /खेल /

जसप्रीत बुमराह की चोट है गंभीर, टी20 वर्ल्ड कप से भी हो सकते हैं बाहर!

जसप्रीत बुमराह की चोट है गंभीर, टी20 वर्ल्ड कप से भी हो सकते हैं बाहर!

जसप्रीत बुमराह को चोट के कारण एशिया कप-2022 के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. (AFP)

जसप्रीत बुमराह को चोट के कारण एशिया कप-2022 के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. (AFP)

पेसर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण एशिया कप-2022 के लिए चयन को उपलब्ध नहीं थे. दोनों को बेंगलुरु में एनसीए भेजा गया है. भारत ने यूएई में होने वाले टूर्नामेंट के लिए टीम में 3 तेज गेंदबाजों को शामिल किया जो भुवनेश्वर कुमार, युवा अर्शदीप सिंह और आवेश खान हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

पेसर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण एशिया कप-2022 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने गए
बुमराह के अलावा हर्षल पटेल को भी रिहैब के लिए बेंगलुरु में एनसीए भेजा गया है
बुमराह हाल में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेले थे, दमदार प्रदर्शन किया

नई दिल्ली. भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण एशिया कप-2022 में नहीं खेल पाएंगे. इस स्टार खिलाड़ी को चोट के चलते ही भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है और उन्हें रिहैब के लिए बेंगलुरु में एनसीए जाने को कहा गया है. अब ऐसी रिपोर्ट आ रही है कि उनकी चोट गंभीर है और टी20 वर्ल्ड कप में भी उनके खेलने पर संशय है. कहा जा रहा है कि यह बुमराह की चोट पुरानी है जो फिर से उबर आई है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सूत्रों ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह की चोट पुरानी है जो चिंता का विषय है. 28 साल के बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में वनडे सीरीज के 2 मैच खेले थे और कमाल का प्रदर्शन किया. ओवल मैदान पर बुमराह ने 19 रन देकर 6 विकेट लिए थे जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

इसे भी देखें, ‘जसप्रीत बुमराह के ना होने से टीम इंडिया को काफी फर्क पड़ेगा…’ पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा

बीसीसीआई सूत्रों ने इस बीच इनसाइड स्पोर्ट से कहा, ‘हां, यह चिंता का विषय है. वह रिहैब के लिए वापस आ गए हैं और उन्हें उपलब्ध सर्वोत्तम चिकित्सा सलाह मिलेगी. समस्या यह है कि यह उनकी चोट पुरानी है और यही चिंता का विषय है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमारे पास सिर्फ 2 महीने बचे हैं और उन्हें यह चोट सबसे खराब समय में लगी है. हम उनकी हालत पर करीब से नजर रखे हुए हैं. वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं और फिलहाल सावधानी से स्थिति को संभालने की जरूरत है.’

बुमराह के अलावा हर्षल पटेल भी चोट के कारण एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. यूएई में होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारत ने टीम में 3 तेज गेंदबाजों को शामिल किया जो भुवनेश्वर कुमार, युवा अर्शदीप सिंह और आवेश खान हैं.

Tags: Hindi Cricket News, Icc T20 world cup, Indian cricket, Jasprit Bumrah, T20 World Cup 2022

अगली ख़बर