लाइव टीवी

प्रैक्टिस के दौरान बुमराह ने यॉर्कर से तोड़ डाले स्टंप्स, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आग बरसाने की तैयारी!

News18Hindi
Updated: January 13, 2020, 10:14 PM IST
प्रैक्टिस के दौरान बुमराह ने यॉर्कर से तोड़ डाले स्टंप्स, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आग बरसाने की तैयारी!
जसप्रीत बुमराह ने की जमकर प्रैक्टिस

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहला वनडे खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 10:14 PM IST
  • Share this:
मुंबई. वानखेड़े मैदान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टक्कर लेने के लिए टीम इंडिया (India vs Australia) पूरी तरह तैयार है. सोमवार को जिस अंदाज में टीम इंडिया ने प्रैक्टिस की, उसे देखकर तो यही लगा. खासकर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अलग ही रंग में दिखाई दिए. उन्होंने नेट्स पर कहर बरपाती गेंदबाजी की. उनके साथ नवदीप सैनी भी थे और दोनों ही गेंदबाजों ने तूफानी अंदाज में यॉर्कर गेंद फेंक स्टंप्स तोड़ डाली.

बुमराह और सैनी की प्रैक्टिस
जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) का एक वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट में डाला है. दोनों ही गेंदबाज काफी तेज गेंदबाजी करते दिख रहे हैं. दोनों यॉर्कर की प्रैक्टिस कर रहे हैं. इस दौरान बुमराह और सैनी ने विकेटों की धज्जियां उड़ा दी. बुमराह ने तो स्टंप्स भी तोड़ डाले. बता दें बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की थी. उन्होंने 2 मैचों में 3 विकेट अपने नाम किए थे. कमर में चोट की वजह से बुमराह चार महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाए, हालांकि जब उन्होंने मैदान पर कदम रखा तो वो पहले ही तरह ही धारदार दिखे. बता दें जसप्रीत बुमराह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार वनडे रिकॉर्ड है. उन्होंने इस टीम के खिलाफ 11 मैचों में 17 विकेट झटके हैं.

नवदीप सैनी की बात करें तो इस तेज गेंदबाज ने सभी को प्रभावित किया है. नवदीप श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज रहे थे. उन्होंने 150 किमी./ घंटे से भी तेज रफ्तार की गेंद फेंकी, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उनसे टीम इंडिया को काफी उम्मीद होंगी.

नवदीप सैनी को मैन ऑफ द सीरीज मिला.


वनडे सीरीज में भारत-ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की टक्कर
इसमें कोई दो राय नहीं कि वनडे सीरीज के दौरान लोगों की नजरें भारत और ऑस्ट्रेलिया के ताकतवर बल्लेबाजों पर रहेंगी. भारत के पास विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे बल्लेबाज हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम भी फिंच, वॉर्नर और स्मिथ के साथ भारत आई है. लेकिन इस सीरीज का नतीजा गेंदबाज तय करेंगे क्योंकि भारत की पिच रनों से भरी हुई है और जो गेंदबाज यहां रन रोकेगा वही टीम जीत हासिल करेगी.

ऑस्ट्रेलिया के पास स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड जैसे गेंदबाज


भारत के पास बुमराह, सैनी, शमी, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा जैसे गेंदबाज हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम भी कुछ कम नहीं. कंगारुओं के पास मिचेल स्टार्क (Mitchel Starc), पैट कमिंस, जोश हेजलवुड जैसे तेज गेंदबाज हैं. साथ ही एडम जंपा और एश्टन एगर के तौर पर उनके पास दो बेहतरीन स्पिनर भी हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई वनडे में ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 10:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर