होम /न्यूज /खेल /

Asia Cup 2022: जसप्रीत बुमराह एशिया कप से बाहर, टीम की घोषणा से ऐन पहले मिली चोट की जानकारी

Asia Cup 2022: जसप्रीत बुमराह एशिया कप से बाहर, टीम की घोषणा से ऐन पहले मिली चोट की जानकारी

जसप्रीत बुमराह आखिरी बार भारत के लिए जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच खेले थे. (AFP)

जसप्रीत बुमराह आखिरी बार भारत के लिए जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच खेले थे. (AFP)

टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में आखिरी बार मैदान पर दिखे थे. इसके बाद से उन्हें लगातार आराम दिया गया. वह अभी अपने परिवार के साथ अमेरिका में हैं और छुट्टियां मना रहे हैं.

हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी जानकारी
27 अगस्त से यूएई की मेजबानी में होना है एशिया कप टी20 टूर्नामेंट
भारत के लिए आखिरी बार जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच खेले थे बुमराह

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट फैंस को सोमवार को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब उन्हें सीनियर पेसर जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट की खबर मिली. इस चोट के कारण बुमराह आगामी एशिया कप टी20 टूर्नामेंट (Asia Cup-2022) में भी नहीं खेल पाएंगे. बुमराह को इससे उबरने में कुछ समय लगेगा और इसी के चलते उन्हें आराम देना तय माना जा रहा है. टी20 फॉर्मेट में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन सोमवार को ही होना था लेकिन शाम तक इसके बारे में कोई स्पष्ट सूचना नहीं मिली.

एशिया कप टी20 टूर्नामेंट आगामी 27 अगस्त से यूएई की मेजबानी में खेला जाएगा. पहले इसे श्रीलंका में आयोजित किया जाना था लेकिन खराब आर्थिक हालात के चलते इसे यूएई में शिफ्ट करने का फैसला किया गया. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा.

इसे भी देखें, टीम इंडिया टी20 एशिया कप में हारी ही नहीं, पाकिस्तान को 83 रन पर भेजा पवेलियन

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को पीटीआई से गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट है और वह एशिया कप में नहीं खेलेंगे. वह हमारे मुख्य गेंदबाज हैं और हम चाहते हैं कि वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले वापस अपनी लय को हासिल कर लें.’

बुमराह आखिरी बार भारत के लिए जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर वनडे खेले थे. उन्होंने उस मुकाबले में 2 विकेट भी लिए थे. फिर उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया. सूत्रों ने कहा, ‘हम बुमराह को एशिया कप की टीम में शामिल कर जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, इससे उनकी चोट और गंभीर हो सकती है.’

साल 2016 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले बुमराह फिलहाल अपने परिवार के साथ अमेरिका में छुट्टियां मना रहे हैं. बुमराह ने अब तक 30 टेस्ट, 72 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 128, वनडे में 121 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 69 विकेट लिए हैं. घरेलू क्रिकेट में गुजरात का प्रतिनिधित्व करते हैं जबकि आईपीएल में सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं.

Tags: Asia cup, Hindi Cricket News, Indian cricket, Jasprit Bumrah

अगली ख़बर