होम /न्यूज /खेल /Exclusive: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे जसप्रीत बुमराह

Exclusive: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे जसप्रीत बुमराह

चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं. (फाइल फोटो)

चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं. (फाइल फोटो)

Jasprit Bumrah T20 World Cup: एशिया कप 2022 से बाहर रहने वाले जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेले थ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की गंभीर परेशानी से जूझ रहे हैं.
मोहम्मद सिराज को बुमराह के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शामिल किया गया है.
जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर अभी संशय बरकरार है.

मुंबई. भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट से जूझ रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ सकता है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी मेडिकल टीम से उनकी फिटनेस का अच्छी तरह से आकलन करने के लिए कहा है. बोर्ड ने स्टार गेंदबाज के 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने की उम्मीद अभी नहीं गंवाई है.

शुक्रवार को बीसीसीआई ने बताया कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण उनकी जगह मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. यह खबर ऐसे समय में आई है, जबकि वे हाल ही पीठ की समस्या के चलते पुनर्वास केंद्र में समय बिताकर आए थे. इसी परेशानी की वजह से बुमराह एशिया कप 2022 में नहीं खेल पाए थे.

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के रिजर्व खिलाड़ियों में मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक: रिपोर्ट

हालांकि, बीसीसीआई के सूत्रों ने News18 को बताया है कि मेडिकल टीम बुमराह का बार-बार परीक्षण और स्कैन कर रही है. वह 6 अक्टूबर को भारत की टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना नहीं होंगे और अगर वह फिट होते हैं, तो बाद की किसी तारीख में टी20 वर्ल्ड कप के लिए उड़ान भर सकते हैं. बीसीसीआई विश्व कप के लिए बुमराह को रखना चाहता है और उसने मेडिकल टीम से कहा है कि वह एनसीए में उसकी अच्छी तरह से जांच करे.

बोर्ड एक प्रतिशत भी संभावना पर भरोसा कर रहा है कि वह शायद ऑस्ट्रेलिया में खेल सकें. मेडिकल टीम बार-बार परीक्षण और स्कैन कर रही है और बुमराह को तैयार करने के लिए आखिरी मिनट तक कोशिश कर रही है. इससे पहले, गुरुवार को बीसीसीआई अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा था, ‘यह तय है कि बुमराह टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें पीठ दर्द की गंभीर परेशानी है और उन्हें छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है.’

रविंद्र जडेजा के बाद बुमराह दूसरे सीनियर भारतीय खिलाड़ी हैं जो विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे. जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं. भारतीय टीम इस समय बहुत अच्छी स्थिति में नहीं दिख रही है और ऐसे में बुमराह के चोटिल होने से कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की परेशानियां बढ़ जाएंगी.

Tags: Jasprit Bumrah, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें