लाइव टीवी
Elec-widget

जिसे BCCI ने कर दिया था बाहर, उसी से ट्रेनिंग ले रहे हैं जसप्रीत बुमराह

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 5:05 PM IST
जिसे BCCI ने कर दिया था बाहर, उसी से ट्रेनिंग ले रहे हैं जसप्रीत बुमराह
वर्ल्ड कप के बाद से ही जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट से दूर हैं

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जिस ट्रेनर पर भरोसा जताया है, बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें टीम इंडिया (Team India) के लायक तक नहीं माना था

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 5:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) लंबे समय से चोट जूझ रहे हैं और वह मैदान पर जल्दी वापसी करने के लिए जी जान से तैयारी कर रहे हैं. चोट से जल्दी उबरने के लिए वह ट्रेनर की भी मदद ले रहे हैं, लेकिन अब उनके ट्रेनर पर जमकर बवाल हो गया है. इस बवाल ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी पर भी सवाल उठा दिए हैं. साथ ही बीसीसीआई (BCCI) के कोच चुने जाने की प्रक्रिया पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. दरअसल रिहैब के लिए बुमराह ने एनसीए (NCA) को न चुनकर दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत‌ ‌शिवागनानम (Rajnikanth Sivagnanam) को चुना है. रजीनकांत ने अगस्त में टीम इंडिया (Team India) के स्ट्रैंथ एंड कंडीशनिंग कोच के पद के लिए आवेदन किया था, लेकिन सीओए ने उन्हें न चुनकर निक वेब को टीम इंडिया के स्ट्रैंथ एंड कंडीशनिंग कोच के लिए चुना था.

रजनीकांत के लिए प्रक्रिया मुश्किल
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने कहा कि इस पद के लिए किसी और की तुलना में रजनी‌कांत की प्रक्रिया काफी कठिन थी. इस पद के लिए उनका एग्जाम भी लिया गया. बीसीसीआई अधिकारी ने रजनीकांत को इस पद के लिए सही न ठहराए जाने पर पूरी प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए और उनका यह भी मानना है कि इस नियुक्ति की पूरी प्रक्रिया को फिर से देखने की जरूरत है.

cricket news, zaheer khan, jasprit bumrah, hardik pandya, trent boult, dhawal kukarni, ipl 2020, indian premier league, bcci, indian cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, जहीर खान, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंडया, ट्रेंट बोल्ट, धवल कुलकर्णी, आईपीएल 2020, इंडियन प्रीमियर लीग, भारतीय क्रिकेट टीम,
जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए पिछली टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले थे. (FILE PHOTO)


बुमराह को लेकर टीम मैनेजमेंट नहीं लेना चाहती कोई खतरा
बुमराह टीम इंडिया (Team India) का अहम हिस्सा हैं और एक सूत्र ने बताया कि बुमराह के स्ट्रेस फ्रेक्चर को लेकर टीम मैनेजमेंट कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती और इसी वजह से उन्हें यूके भेजा गया था. सूत्रों ने कहा कि अगले साल भारत को न्यूजीलैंड का अहम दौरा करना है और योजनाओं में वह टीम का अहम हिस्सा हैं. इसीलिए टीम मैनेजमेंट उनका इंतजार करने में खुश थी और वो बुमराह को न्यूजीलैंड दौरे पर बेस्‍ट देखना चाहते हैं.

पहले भी कई खिलाड़ियों ने एनसीए से बनाई थी दूरी
Loading...

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब किसी खिलाड़ी ने रिहैब के लिए एनसीए जाना उचित नहीं समझा. दरअसल बीते दिनों में एनसीए पर सवाल भी उठे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वहां खिलाड़ी की चोट सही होने से ज्‍यादा बिगड़ जाती है. भारतीय टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा इसका जीता जागता उदाहरण है. जिनके लिए खबर आई थी कि एनसीए में उनकी चोट बिगड़ गई थी. वहीं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भी अपनी चोट के लिए एनसीए नहीं गए थे.

cricket, cricket news, sports news, hardik pandya, indian cricket team, hardik pandya injury, bcci, india vs south africa, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, बीसीसीअसाई, भारतीय क्रिकेट टीम, हार्दिक पंड्या, हार्दिक पंड्या इंजरी, इंडिया वस साउथ अफ्रीका,
हार्दिक पंड्या की हाल ही में इंग्लैंड में कमर के निचले हिस्से की सर्जरी हुई है. (सोशल मीडिया)


उम्र के कारण एनसीए के पास नहीं है अनुभवी ट्रेनर
खिला‌ड़ियों का एनसीए ट्रेनर की बजाय किसी और ट्रेनर पर विश्वास जताने का मतलब है कि अब‌ खिला‌ड़ियाें का एनसीए ट्रेनर पर विश्वास नहीं रहा. जिसका एक बड़ा कारण अनुभवी ट्रेनर का न होना है. स्टेट टीम के एक ट्रेनर ने एनसीए (NCA) ट्रेनर की उम्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह फैसला किसने लिया है कि एनसीए ट्रेनर की उम्र 35 साल से कम होनी चाहिए.

पिछली बार बीसीसीआई (BCCI) ने एकेडमी के स्‍ट्रैंथ एंड कंडीशनिंग कोच को लेकर जो विज्ञापन दिया था, उसमे उम्र 35 से कम मांगी गई थी. ट्रेनर ने कहा कि हम कई साल तक घरेलू टीम के साथ ट्रेनिंग करते हैं और जब हमारे पास अनुभव आता है तो ये कह दिया जाता है कि उम्र अधिक हो गई है. उन्होंने यह भी कहा कि पिछली बार 2011 में जब टीम इंडिया (Team India) ने वर्ल्ड कप जीता था और उस समय टीम के ट्रेनर रहे रामजी श्रीनिवासन की उम्र 42 साल थी. उन्होंने कहा कि अब यह सब मजाक बन रहा है और हाल के समय में चोटिल खिलाड़ियों की संख्या सब कुछ साबित कर रही है.

यह भी पढ़ें : -

एमएस धोनी मुश्किल में फंसे, आम्रपाली मामले में FIR दर्ज!
NASA ने ढूंढा विक्रम लैंडर का मलबा, RCB ने विराट और डीविलियर्स पर मांगी मदद!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...