होम /न्यूज /खेल /Ind Vs Aus: जसप्रीत बुमराह की फॉर्म ने टीम इंडिया की बढ़ा दी है टेंशन, 2 मैचों में खर्च किए हैं 152 रन

Ind Vs Aus: जसप्रीत बुमराह की फॉर्म ने टीम इंडिया की बढ़ा दी है टेंशन, 2 मैचों में खर्च किए हैं 152 रन

एलन बॉर्डर बोले- मैं जसप्रीत बुमराह का फैन हूं. (PIC : AP)

एलन बॉर्डर बोले- मैं जसप्रीत बुमराह का फैन हूं. (PIC : AP)

Ind Vs Aus: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अब तक दो मैचों में 20 ओवर की गेंदबाजी की है. इस दौरान उन्होंने 152 रन खर ...अधिक पढ़ें

    सिडनी. टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की चिंता बढ़ा दी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज़ में टीम इंडिया को पहले 2 मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा. इन दोनों मैचों में बुमराह ने बेहद खराब गेंदबाजी की है. मौजूदा दौर में बुमराह की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में होती है. लेकिन उनकी गेंदबाजी को क्या हो गया है किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा. हालांकि मैच के बाद उपकप्तान केएल राहुल ने बुमराह का बचाव किया.

    सीरीज़ अब तक फ्लॉप शो
    बुमराह ने अब तक दो मैचों में 20 ओवर की गेंदबाजी की है. इस दौरान उन्होंने 152 रन खर्च किए हैं. वो मौजूदा सीरीज़ में टीम इंडिया के सबसे महंगे तेज़ गेंदबाज़ हैं. टीम इंडिया के लिए 66 वनडे खेलने वाले बुमराह ने अब तक 4 बार 70 से ज्यादा रन खर्च किए हैं. सिडनी के मैदान पर उन्होंने पिछले दो मैचों 73 और 79 रन खर्च किए हैं. इस दौरान उन्हें सिर्फ 2 विकेट मिले हैं.

    वर्ल्ड कप के बाद से खराब फॉर्म
    पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद ये दूसरा मौका है जब बुमराह का बेहद खराब प्रदर्शन रहा हो. इस साल जब टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड के दौरे पर गई थी तो बुमराह वहां भी फ्लॉप साबित हुए थे. 3 मैचों में उन्होंने 30 ओवर की गेंदबाजी की थी. इस दौरान उन्होंने 167 रन खर्च किए थे. जबकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था. इतना ही नहीं पिछले 8 वनडे मैचों में बुमराह को सिर्फ 3 विकेट मिले हैं.जबकि इस बार आईपीएल में बुमराह ने मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था. उन्होंने 27 विकेट लिए थे. वो रबाडा के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे.

    ये भी पढ़ें:-IND vs AUS: करियर में तीसरी बार शतकों के सूखे से गुजर रहे कोहली, जानें कब-कब झेला था ऐसा बुरा वक्त

    केएल राहुल ने किया बचाव
    टीम इंडिया के उप कप्तान केएल राहुल ने बुमराह का बचाव किया है. मैच के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि बुमराह फॉर्म में जरूर वापस आएंगे. वो एक चैंपियन गेंदबाज़ हैं. राहुल ने कहा, 'न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में पिचें बैटिंग के लिहाज़ से बहुत अच्छी हैं. कई बार बड़े गेंदबाजों को विकेट नहीं मिलते हैं.'

    Tags: India vs Australia 2020, Jasprit Bumrah

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें