Home /News /sports /

जसप्रीत बुमराह शुरू में सचिन-पोंटिंग से बात करने में डरते थे, बताया- कैसे मलिंगा से हुई दोस्ती

जसप्रीत बुमराह शुरू में सचिन-पोंटिंग से बात करने में डरते थे, बताया- कैसे मलिंगा से हुई दोस्ती

मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसमें उन्होंने टीम के साथ अपने सफर की कहानी साझा की है. (Mumbai Indians Instagram)

मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसमें उन्होंने टीम के साथ अपने सफर की कहानी साझा की है. (Mumbai Indians Instagram)

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 9 साल से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ जुड़े हुए हैं. हालांकि, आईपीएल 2021 में उनकी टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. लेकिन वो इस बात को लेकर परेशान नहीं हैं. उन्होंने एक वीडियो में इस फ्रेंचाइजी के साथ अपने सफर की कहानी साझा की. इसमें उन्होंने बताया कि कैसे लसिथ मलिंगा से उनकी दोस्ती शुरू हुई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 के प्रदर्शन को 2021 (IPL 2021) में नहीं दोहरा सकी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली 5 बार की चैम्पियन मुंबई आईपीएल 2021 में 14 में से 7 मैच ही जीत पाई. अब टीम की नजर अगले साल होन वाले आईपीएल पर है. हालांकि, इससे पहले मेगा ऑक्शन होगा. इसमें टीम किस खिलाड़ी को रिटेन औऱ किसको रिलीज करती है. यह देखने वाली बात होगी. लेकिन यह बात तो तय है कि मुंबई रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को रिटेन करे. बुमराह को मुंबई के साथ 9 साल हो गए हैं. इन 9 सालों में मुंबई कई बार खिताब जीतने में सफल रही.

    जसप्रीत ने मुंबई के साथ अपने 9 साल लंबे सफर की कहानी साझा की. इसका एक वीडियो मुंबई इंडियंस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसमें बुमराह ने अपने शुरुआती दिनों, सचिन-पोंटिंग जैसे दिग्गजों के साथ खेलने के अनुभव और लसिथ मलिंगा से अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बात की.

    सचिन-पोंटिंग से बात करने में डर लगता था: जसप्रीत
    बुमराह ने बताया कि मैं बहुत कम उम्र में ही इस टीम के साथ जुड़ गया था. तब रिकी पोंटिंग टीम के कप्तान थे और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज भी टीम में थे. मेरे लिए उस समय इन लोगों से बात करना भी मुश्किल था. क्योंकि मैं सीधे अंडर-19 क्रिकेट खेलकर इस टीम में आ गया था. मैंने इन दिग्गजों को देखकर काफी सीखा कि कैसे अपने खेल में सुधार लाया जाता है.अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफल होने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है.

    ‘मलिंगा मेरी तरह शर्मीले थे’
    इस वीडियो में जसप्रीत ने लसिथ मलिंगा और अपने रिश्तों को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि मलिंगा से हमेशा से ही मेरे रिश्ते अच्छे रहे हैं. जब मैंने मुंबई के लिए पहला मैच खेला था. तब वो श्रीलंका टीम के साथ थे. उन्होंने टीवी पर मेरा मैच देखा था. वो मेरी तरह शर्मीले हैं. मैं कभी अपने खेल के बारे में बहुत ज्यादा किसी से बात नहीं कर पाता हूं. लेकिन मलिंगा टीम से जुड़ने के बाद मेरे पास आए और उन्होंने बातचीत का सिलसिला शुरू किया. तब मुझे पता चला कि वो भी मेरी गेंदबाजी पसंद करते हैं. हो सकता है कि ऐसा मेरा एक्शन के कारण हुआ हो. क्योंकि हम दोनों का एक्शन बड़ा अलग था. शायद इसलिए उन्हें लगा होगा कि वो क्रिकेट के इस सफर में मेरी मदद कर सकते हैं. उन्होंने ऐसा किया भी

    Tags: Cricket news, IPL 2021, Jasprit Bumrah, Lasith malinga, Mumbai indians, Sachin tendulkar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर