होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup से बाहर होने के बाद बुमराह को याद आए विंस्टन चर्चिल, जानिए क्यों?

T20 World Cup से बाहर होने के बाद बुमराह को याद आए विंस्टन चर्चिल, जानिए क्यों?

जसप्रीत बुमराह ने एक पोस्ट के जरिए आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

जसप्रीत बुमराह ने एक पोस्ट के जरिए आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण टी20 विश्व कप नहीं खेलेंगे. हालांकि, इस टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद बुमराह को काफी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी20 विश्व कप नहीं खेलेंगे
बुमराह ने सवाल उठाने वालों को एक पोस्ट से करारा जवाब दिया

नई दिल्ली. भारत का 15 साल बाद टी20 विश्व कप जीतने के सपने को जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण बड़ा झटका लगा है. बुमराह पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. हालांकि, टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद बुमराह को आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा. टीम इंडिया को लेकर उनके समर्पण पर सवाल भी उठे. उन्हें फ्रेंचाइजी क्रिकेट का खिलाड़ी तक कहा गया. अब बुमराह ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

बुमराह ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर किया है. इसमें उन्होंने लिखा है, ‘अगर आप हर कुत्ते के भौंकने पर रुकेंगे और पत्थर फेंकेंगे तो आप अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच पाएंगे.’ दरअसल, यह कथन ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल ने कहा था. बुमराह ने इस पोस्ट के जरिए उन लोगों पर निशाना साधा है, जो उनके क्रिकेट और टीम इंडिया के प्रति समर्पण पर सवाल उठा रहे थे.

इससे पहले बुमराह ने टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद भी एक पोस्ट किया था. तब उन्होंने लिखा था, ‘मैं इस बात से दुखी हूं कि इस बार टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन अपने चाहनेवालों से मिली शुभकामनाओं, देखभाल और समर्थन के लिए आभारी हूं. जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के अभियान को सपोर्ट करूंगा.

News18 Hindi

‘मैं तभी खेलूंगा, जब बाबर…’ टी20 WC के लिए नहीं चुने जाने पर दिग्गज का फूटा दर्द

जसप्रीत बुमराह की जगह कौन लेगा? जानिए दीपक और शमी में से किसका दावा मजबूत और क्यों?

बुमराह जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर गए थे. उसी दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज के दौरान उन्हें पीठ में चोट लग गई थी. इस कारण वो एशिया कप में भी नहीं खेले थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उनकी वापसी हुई थी. लेकिन दो मैच खेलने के बाद वो दोबारा चोटिल हो गए. इसी कारण से बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में नहीं खेले थे. वो टीम के साथ तिरुवनंतपुरम तो पहुंचे थे. लेकिन फिर वहां से बैंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी चले गए थे. शुरुआत में तो ऐसी खबरें आई थी कि बुमराह की चोट गंभीर नहीं है और वो टी20 विश्व कप में खेल सकते हैं. हालांकि, बीसीसीआई की मेडिकल टीम के परीक्षण के बाद यह साफ हो गया कि वो टी20 विश्व कप नहीं खेल पाएंगे. उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर अब तक किसी गेंदबाज के नाम का ऐलान नहीं हुआ है.

Tags: Jasprit Bumrah, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें