बच्चों को अपने बॉलिंग एक्शन की नकल करते देखना अच्छा लगता है: बुमराह

मुंबई में हुए इवेंट में जसप्रीत बुमराह को यूथ आइकन अवार्ड 2019 से सम्मानित किया गया है

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 11:53 AM IST
बच्चों को अपने बॉलिंग एक्शन की नकल करते देखना अच्छा लगता है: बुमराह
जसप्रीत बुमराह (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 11:53 AM IST
वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट से आराम दिया गया है, जो  शनिवार से फ्लोरिडा में शुरू होने वाला है.

फोर्ब्स इंडिया 30 अंडर 30 इवेंट में बुमराह को शुक्रवार को यूथ आइकन अवार्ड 2019 दिया गया. सम्मान समारोह के बाद नेटवर्क 18 ग्रुप स्पोर्ट्स एडिटर गौरव कालरा के सा‌थ बातचीत करते हुए इस स्टार गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट तक के अपने सफर को याद किया.

दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज बुमराह ने कहा कि जब भी लोग आपकी सराहना करते हुए तो यह देखकर हमेशा ही अच्छा महसूस होता है. उन्होंने कहा कि देश के लोगों का प्यार उनका उत्साह बढ़ाता है.
लंबा है सफर अभी 




बुमराह ने कहा कि  आईपीएल और वर्ल्ड कप एक लंबा सेशन रहा और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दो सप्ताह का आराम लेना अच्छा था. 25 साल के इस गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में यादगार शुरुआत की थी. 10 टेस्ट में बुमराह ने 21.89 की औसत से 49 विकेट लिए. बुमराह ने कहा कि उनके लिए यह शुरुआत अच्छी रही, लेकिन सफर अभी भी काफी लंबा है.

Loading...


बेहतरीन गेंदबाज होने के साथ ही बुमराह का गेंदबाजी एक्शन अलग तरह का है, जिसे दुनिया भर में हर उम्र ग्रुप के लोग नकल करते हैं.


 

दिग्गज गेंदबाजों की नकल किया करते थे बुमराह

बुमराह ने कहा कि जब वह छोटे थे तो वह टीवी पर काफी क्रिकेट देखा करते थे और दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों की नकल करने की कोशिश करते थे. इसीलिए हर रोज जब भी वह खेलने के लिए बाहर जाया करते थे तो उनके पास एक नया बॉलिंग एक्शन होता था. उन्होंने कहा कि अब जब बच्चे आपकी गेंदबाजी की नकल करते हैं तो इसे देखने से अच्छा कुछ और हो ही नहीं सकता, क्योंकि जब वह बड़े हो रहे थे तो वह खुद ऐसा ही किया करते थे.  सोशल मीडिया पर 70 साल की महिला को उनकी नकल करते देखने पर बुमराह ने कहा कि उस वीडियो ने उनका दिन बना दिया था. उन्होंने उस पल को याद करते हुए कहा कि वह टीम वर्ल्ड कप के बाद वापस लौटी तो इस वीडियो ने देखने के बाद उनके चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई थी.

बायरोम ने 19 गेंदों पर 54 रन जड़कर टीम को आसानी से दिलाई बड़ी जीत

कार में बैठे थे सचिन तेंदुलकर और बिना ड्राइवर के चल पड़ी गाड़ी, देखें- video

 

 
First published: August 3, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...