Home /News /sports /

jasprit bumrah scored a triple century of wickets in international cricket made a special place in the list of legends

जसप्रीत बुमराह ने टर्निंग ट्रैक पर गेंद से किया कमाल, पत्नी संजना गणेशन ने कुछ यूं किया रिएक्ट

जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. (PIC-Sanjana/twitter)

जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. (PIC-Sanjana/twitter)

Sanjana Ganeshan reacts on Jasprit Bumrah five wicket haul: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की धारदार गेंदबाजी देखने को मिली. बुमराह ने पहली पारी में 5 विकेट हॉल अपने नाम कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने विकेटों की संख्या 300 पर पहुंचा दी.

अधिक पढ़ें ...

बेंगलुरु. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम ( Chinnaswamy Stadium Bengaluru) में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच (pink-ball Test) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की धारदार गेंदबाजी देखने को मिली. बुमराह ने यहां 5 विकेट लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ‘विकेटों’ का तिहरा शतक पूरा किया. टेस्ट में उप कप्तानी की भूमिका निभा रहे बुमराह ने 8वीं बार पांच विकेट हॉल अपने नाम किया. बुमराह की इस खास उपलब्धि पर पत्नी संजना  गणेशन ने सोशल मीडिया पर अपने पति की जमकर तारीफकी.

संजना गणेशन (Sanjana Ganesan) ने अपनी ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘8वां और गिनती जारी है, गर्व है.’ बुमराह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में 12वें नंबर पर आ गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ बुमराह ने पहली पारी में घातक गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट झटके. डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले बुमराह के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 295 विकेट थे. बुमराह के नाम टेस्ट में 120, वनडे में 113 और टी-20 में 67 विकेट हैं.

Women’s World Cup 2022: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर रचा इतिहास, पुरुष टीम भी नहीं कर पाई ऐसा

जसप्रीत बुमराह के ‘पंच’ से निकला श्रीलंका का दम, पहली बार घर में हासिल किया खास मुकाम

2016 में किया था डेब्यू
जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने साल 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. बुमराह कई बार चोट की वजह से टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं. भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट दिग्गज अनिल कुंबले (Anil Kumble) के नाम हैं. कुंबले ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 953 विकेट चटकाए हैं.

Tags: India Vs Sri lanka, Jasprit Bumrah, Pink Ball Test, Sanjana Ganesan, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर