कोहली-रोहित नहीं, जसप्रीत बुमराह को BCCI देगी बड़ा सम्मान

भारत के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने खुलासा कि वह इस समय का इस्‍तेमाल घर में नई हॉबी में कर रहे हैं. उन्‍होंने इसकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने BCCI Annual Awards की घोषणा कर दी है

  • Share this:
    मुंबई.  चोट से वापसी करने वाले भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को बीसीसीआई बड़ा सम्मान देने वाली है. बीसीसीआई ने रविवार को BCCI Annual Awards की घोषणा कर दी है. बुमराह को पॉली उमरीगर अवार्ड से नवाजा जाएगा. वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी को सम्मानित किया जाएगा.  जसप्रीत बुमराह को साल 2018-19 में किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए पॉली उमरीगर अवॉर्ड (बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर(पुरुष) 2018-19) के साथ-साथ दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड(2018-19 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट) से भी सम्मानित किया जाएगा.

    वहीं महिला खिलाड़ियों में पूनम यादव को ये सम्मान को मिलेगा. हालांकि इस बार भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को कोई अवार्ड नहीं मिल पाया.

    virat kohli, rohit sharma, cricket, odi ranking, cricket, sports news, विराट कोहली, रोहित शर्मा, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, वनडे रैंकिंग
    विराट कोहली और रोहित शर्मा इस बार को कोई अवॉर्ड नहीं मिला (फाइल फोटो)


    कोहली और रोहित को इस बार अवॉर्ड नहीं
    वहीं इस बार भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  को कोई अवॉर्ड नहीं मिला. इनके अलावा भारत के पूर्व कप्तान कृष्‍णामचारी श्रीकांत को कर्नल सीके नायुडू लाइफटाइम अचीवमेंट और महिला खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा को BCCI लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद भी श्रीकांत ने टीम इंडिया (Team India) के मुख्य चयनकर्ता के रूप में क्रिकेट में अपना योगदान दिया था. 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को उन्‍होंने ही चुना था. वहीं अजुंम चोपड़ा 100 इंटरनेशनल मैच खेलने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी भी बनी थीं.

    शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने एक बार फिर तूफानी खेल टीम इंडिया को जीत दिलाई, दीप्ति शर्मा ने भी कमाल गेंदबाजी
    शेफाली वर्मा ने नौ टी20 मैचों में 222 रन जड़े थे.


    शेफाली वर्मा को मिलेंगे दो अवॉर्ड
    वहीं युवा  महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा ( Shafali Verma) को महिला ‌क्रिकेट में सबसे बेहतरीन इंटरनेशनल डेब्यू अवार्ड मिलेगा. शेफाली ने नौ टी20 मैचों में 222 रन जड़े थे. इसके अलावा 2018-19 सत्र में जूनियर डोमेस्टिक में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें जगमोहन डालमिया अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जाएगा. 46 मैचों में उन्होंने सात शतक और पांच अर्धशतक स‌हित वनडे और टी20 को मिलाकर कुल 1923 रन बनाए.

    इस बल्लेबाज का धमाल, फ्लॉप होने के अगले ही दिन जड़े '15 गेंदों पर 74 रन'

    MS Dhoni के करियर पर आज बड़ा फैसला, वनडे क्रिकेट को कह सकते हैं अलविदा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.