2 पुरस्कार पाकर भी गुमसुम थे बुमराह, युवी बोले-जस्सी हंस दे थोड़ा, कोई नहीं छीन रहा ट्रॉफी

2 पुरस्कार पाकर भी गुमसुम थे बुमराह, युवी बोले-जस्सी हंस दे थोड़ा, कोई नहीं छीन रहा ट्रॉफी
बीसीसीआई (BCCI) के वार्षिक पुरस्कार समारोह में भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह छाए रहे.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भारतीय क्रिकेट जगत के दो बड़े अवॉर्ड जीते. जिसकी ट्रॉफी के साथ उन्होंने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 4:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के नंबर एक वनडे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भारतीय क्रिकेट जगत के सबसे बड़े सम्मान से नवाजा गया. मुंबई में रविवार को हुए बीसीसीआई (BCCI) के वार्षिक पुरस्कार समारोह में उन्हें 2018-19 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर पुरस्कार (Polly Umrigar Award) और दिलीप सरदेसाई पुरस्कार (Dilip Sardesai Award) दिया गया. पॉली उमरीगर ट्रॉफी सर्वश्रेष्ठ पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर को दी जाती है. इसके साथ ही उन्‍होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लगातार 5वीं बार यह पुरस्‍कार जीतने के सिलसिले को भी तोड़ दिया. भारतीय कप्‍तान पिछले 4 साल से यह सम्‍मान हासिल कर रहे थे.

Jasprit Bumrah, Yuvraj Singh, Polly Umrigar Award, bcci award, cricket, sports news, जसप्रीत बुमराह, युवराज सिंह, बीसीसीआई अवॉर्ड, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट

युवी ने इस अंदाज में भी बधाई
भारत के स्‍टार गेंदबाज बुमराह ने ट्रॉफी के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर की. जहां फैंस सहित सेलिब्रिटी भी उन्हें बधाई दे रहे हैं. मगर इसी बीच भारत के पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक अजीब कमेंट करके उन्हें ट्रोल कर दिया. युवी ने उनकी फोटो पर लिखा कि जस्सी हंस दें थोड़ा, कोई भी आपकी ट्रॉफी लेकर नहीं जा रहा है. उन्हाेंने कहा कि यह एक मजाक है. वैसे इसके लिए बहुत-बहुत बधाई, आप सही में इसके काबिल थे.
Jasprit Bumrah, Yuvraj Singh, Polly Umrigar Award, bcci award, cricket, sports news, जसप्रीत बुमराह, युवराज सिंह, बीसीसीआई अवॉर्ड, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट



बुमराह को मिला भारतीय क्रिकेट का बड़ा सम्मान
बुमराह ने जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वह साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांच विकेट क्लब में भी शामिल हुए और वह ऐसा करने वाले पहले और एशिया के एकमात्र गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में भारत को ऐतिहासिक 2-1 से जीत दिलाने में बुमराह का अहम योगदान रहा. जहां बुमराह ने पुरुष वर्ग में सबसे बड़ा पुरस्कार जीता, वहीं महिला वर्ग में पूनम यादव (Poonam Yadav) को यह सम्मान मिला.

धोनी की टीम का ये खिलाड़ी संन्यास से लौटा, अब फिर से मैदान पर मचाएगा कोहराम

जसप्रीत बुमराह ने कप्तान तक को नहीं बख्‍शा, विराट कोहली के भी उखाड़ दिए पैर!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज