धुआंधार बल्लेबाजी भी करते हैं जसप्रीत बुमराह, 20 गेंदों में ठोके 42 रन, युवराज सिंह की बोलती बंद

धुआंधार बल्लेबाजी भी करते हैं जसप्रीत बुमराह, 20 गेंदों में ठोके 42 रन, युवराज सिंह की बोलती बंद
बिशप ने बुमराह से उनके आउटस्विंगर के विकास के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं हमेशा नई चीजें करने की कोशिश करता हूं. मेरे गेंदबाजी के अलग तरीके से कोई एक या दो बार आश्चर्यचकित हो सकता है, लेकिन बल्लेबाज इसका तोड़ निकाल लेंगे. इसलिए आपको लगातार सुधार करने और खुद को विकसित करने की जरूरत है.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने हाल ही में जसप्रीत बुमराह की बल्लेबाजी का मजाक उड़ाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2020, 7:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को पूरी दुनिया उनकी जबर्दस्त गेंदबाजी के लिए जानती है. बुमराह की यॉर्कर और सटीक स्लोअर बॉल से हर बल्लेबाज घबराता है. हालांकि बहुत कम लोगों को पता है कि जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी भी अच्छी कर लेते हैं. जसप्रीत बुमराह ने इसका सबूत मंगलवार को एक वीडियो के जरिए दिया. बुमराह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी बल्लेबाजी का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वो गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं. बुमराह ने बताया कि इस मैच में उन्होंने 20 गेंदों में 42 रन बनाए थे.

बुमराह ने क्यों शेयर किया बल्लेबाजी का वीडियो
बुमराह ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'ऑन पॉपुलर डिमांड, आपके सामने पेश कर रहा हूं, जसप्रीत बुमराह की मैच जिताऊ बल्लेबाजी, 2017...' अब आपको बताते हैं कि आखिर अपनी बल्लेबाजी का वीडियो पोस्ट करने की जरूरत बुमराह को क्यों आन पड़ी.





दरअसल हाल ही में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इंस्टाग्राम चैट के दौरान उनकी बल्लेबाजी के आंकड़ों का खूब मजाक बनाया था. युवराज सिंह ने कहा था, 'वनडे में तुम्हारा बेस्ट स्कोर 10 रन है, टेस्ट में भी तुमने 10 रन से ज्यादा नहीं बनाए और आईपीएल में सिर्फ 16 रन तुम्हारा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. 80 फर्स्ट क्लास मैचों में तुमने सिर्फ 82 रन बनाए हैं.'

युवराज की इस बात का बुमराह ने बड़ा अच्छा जवाब दिया था. उन्होंने कहा, 'अगर मुझे ही बल्लेबाजी करनी पड़ेगी तो दूसरे लोग क्या करेंगे. वैसे मैंने लिस्ट ए क्रिकेट में 20 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली थी.' यही वजह है कि बुमराह ने युवराज को जवाब देने के लिए ये वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया.

बुमराह को गेंदबाजी ही पसंद
बता दें जसप्रीत बुमराह ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें बचपन से ही बल्लेबाजों का रन बनाना पसंद नहीं था. बुमराह ने बताया कि उन्हें तेज भागना, बल्लेबाजों को डराना ही पसंद था जो कि तेज गेंदबाज करते थे.' बता दें जब से बुमराह ने टीम इंडिया में डेब्यू किया है वो इंटरनेशनल क्रिकेट में छाए हुए हैं. बुमराह 68 टेस्ट, 104 वनडे और 59 टी20 विकेट ले चुके हैं. बुमराह के नाम आईपीएल में भी 82 विकेट हैं.


सचिन तेंदुलकर की इस चीज से थी शेन वॉर्न को नफरत, ब्रेट ली ने किया बड़ा खुलासा

क्रिस गेल ने इस खिलाड़ी को बताया सांप, कहा- तुम कोरोना वायरस से भी बदतर हो
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading