लाइव टीवी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले 'मैदान' पर होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी!

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 1:37 PM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले 'मैदान' पर होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी!
वर्ल्ड कप के बाद से ही जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट से दूर हैं

वेस्टइंडीज (West Indies) और भारत (India) के बीच दूसरा वनडे 18 दिसंबर को खेला जायेगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 1:37 PM IST
  • Share this:
नयी दिल्ली. कमर की चोट के बाद रिहैबिलिटेशन में जुटे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट पर भारतीय टीम (Indian Team) के साथ अभ्यास करेंगे. बुमराह (Jasprit Bumrah)  स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत से टीम से बाहर हैं. वह हालांकि अब ठीक होने की राह पर है. टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि अगले साल न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे से पहले वह फिट हो जायेंगे. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरा वनडे 18 दिसंबर को खेला जायेगा.

भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे जसप्रीत बुमराह
बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने बताया ,‘बुमराह भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे. अब यह परंपरा बन गई है. टीम प्रबंधन ने भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भी इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से पहले परखी थी हालांकि वह टीम का हिस्सा नहीं थे. इसी तरह बुमराह की फिटनेस को आजमाया जायेगा.’  सूत्र ने कहा ,‘अब यही परंपरा बन गई है कि जब कोई खिलाड़ी फिट होता नजर आता है तो टीम प्रबंधन, फिजियो और ट्रेनर नेट अभ्यास में उसे परखते हैं .’

cricket news, team india, indian cricket team, lasith malinga, jasprit bumrah, sri lanka cricket team, क्रिकेट न्यूज, खेल, श्रीलंका क्रिकेट टीम, लसित मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, इंडियन क्रिकेट टीम, टीम इंडिया,
जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. (एपी)




बुमराह (Jasprit Bumrah)  और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिये खेलते हैं और मुंबई के बीकेसी मैदान पर उनका रिहैबिलिटेशन चल रहा है. ऐसी भी संभावना है कि बुमराह (Jasprit Bumrah)  को भारत ए टीम (India A Team) के साथ न्यूजीलैंड (New Zealand) भेजा जाये ताकि उन्हें अभ्यास मिल सके .

न्यूजीलैंड के दौरे पर टीम को है जसप्रीत बुमराह की जरूरत
टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे से पहले श्रीलंका (Sri Lanka) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मैच खेलेगी. इसके बाद टीम न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी20 मैच खेलेगी. ऐसे में कोच रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) को पूरा भरोसा है कि बुमराह  (Jasprit Bumrah) इस दौरे के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.

cricket news, indian cricket team, jasprit bumrah, bhuvneshwar kumar, bcci, team india, india vs australia, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस आस्ट्रेलिया, इंडिया वस वेस्टइंडीज, बीसीसीआई, टीम इंडिया
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले सके थे. (PTI)


जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज हैं. हालांकि वह अभी चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं. बुमराह  (Jasprit Bumrah) स्ट्रैस फ्रैक्चर के चलते साउथ अफ्रीका (South Africa) और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेल सके थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भी वह टीम इंडिया से बाहर हैं.

दो साल पहले रोहित ने ऐसा क्‍या किया कि स्टेडियम में फूट-फूटकर रोईं उनकी पत्नी

नागरिकता बिल: असम में बवाल और कर्फ्यू , होटल में 'कैद' हुई रणजी टीम, BCCI से मांगी मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 1:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर