जसप्रीत बुमराह की चोट ने बढ़ाई बीसीसीआई की चिंता, लंदन में 3 एक्‍सपर्ट से मांगी मदद

जसप्रीत बुमराह की चोट ने बढ़ाई बीसीसीआई की चिंता, लंदन में 3 एक्‍सपर्ट से मांगी मदद
जसप्रीत बुमराह स्‍ट्रेस फ्रेक्‍चर के चलते टीम इंडिया से बाहर हुए हैं.

इंडियन क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में बुमराह की कमी खलेगी.

  • भाषा
  • Last Updated: September 30, 2019, 10:18 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली: भारत के चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  कमर के निचले हिस्से में लगी चोट (स्ट्रेस फ्रैक्चर/Stress Fracture) पर विशेषज्ञों को राय लेने के लिए इंग्लैंड जाएंगे. इस चोट के कारण बुमराह कम से कम दो महीने तक भारतीय टीम (Indian Team) से बाहर हो गए. इस दौरान वह दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भाग नहीं ले पाएंगे. साढ़े तीन साल के करियर में यह पहली बार होगा जब बुमराह चोट के कारण इतने लंबे समय तक टीम से दूर रहेंगे.

3 एक्‍सपर्ट से मिलेंगे बुमराह
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि, ‘बीसीसीआई स्ट्रेस फ्रैक्चर के इलाज के लिए बुमराह को लंदन भेज रहा है. इस दौरान एनसीए के फिजियोथेरेपिस्ट आशीष कौशिक उनके साथ रहेंगे. बीसीसीआई ने तीन अलग-अलग विशेषज्ञों से राय लेने के लिए समय लिया है. बुमराह छह या सात अक्टूबर को एक सप्ताह के लिए इंग्लैंड रवाना हो सकते है. उनकी आगे की योजना तीन चिकित्सकों से मिली राय पर निर्भर करेगा. हमने इस मामले सर्वश्रेष्ठ चिकित्सकों से राय ली है.’

jasprit bumrah, jasprit bumrah test cricket, jasprit bumrah career, jasprit bumrah record, जसप्रीत बुमराह, जसप्रीत बुमराह टेस्‍ट क्रिकेट, जसप्रीत बुमराह करियर, बुमराह रिकॉर्ड
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक 13 विकेट लिए. (एपी)




टीम इंडिया को खलेगी बुमराह की कमी


टीम को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में बुमराह की कमी खलेगी. 25 साल का यह गेंदबाज पिछले दो वर्षों में टीम का मुख्य गेंदबाज बन कर उभरा है. उन्होंने 12 टेस्ट में 62 विकेट जबकि 58 एकदिवसीय में 103 विकेट चटकाए है. टी20 में उनके नाम 42 मैच में 51 विकेट है.

6 महीने तक हो सकते हैं बाहर!
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने रविवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह का स्ट्रेस फ्रैक्चर उनके अलग तरह के एक्शन के कारण नहीं है और ऐसे मामले में ठीक होने की कोई समय सीमा नहीं होती है. बुमराह दो महीने में ठीक हो सकते हैं या फिर छह महीने तक मैदान से दूर रह सकते हैं.

पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज का बड़ा कमाल, शतक लगाने में विराट कोहली को छोड़ा पीछे

IPL देख रोता था ये गेंदबाज, द्रविड़ की सलाह के बाद टीम इंडिया में शामिल!
First published: September 30, 2019, 10:14 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading