• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final: जसप्रीत बुमराह से फाइनल में हुई बड़ी 'चूक', मैदान से जाना पड़ा बाहर

WTC Final: जसप्रीत बुमराह से फाइनल में हुई बड़ी 'चूक', मैदान से जाना पड़ा बाहर

WTC Final: जसप्रीत बुमराह गलत जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे (AFP)

WTC Final: जसप्रीत बुमराह गलत जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे (AFP)

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में गलत जर्सी पहनकर मैदान पर आ गए, जिसके बाद उन्हें बाहर जाना पड़ा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही है. बुमराह से जैसी उम्मीद थी, उसके मुताबिक उन्होंने प्रदर्शन नहीं किया. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने उनकी लाइन-लेंग्थ पर भी सवाल खड़े किये. लेकिन खेल के पांचवें दिन जसप्रीत बुमराह से ऐसी गलती हुई जिसकी उम्मीद शायद किसी को नहीं होगी. दरअसल जसप्रीत बुमराह WTC फाइनल के पांचवें दिन गलत जर्सी पहनकर मैदान पर उतर आए. जसप्रीत बुमराह को एक ओवर फेंकने के बाद अपनी गलती का एहसास हुआ और इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर लौटना पड़ा.

    खेल के पांचवें दिन जसप्रीत बुमराह ने दिन का पहला ओवर फेंका. उनकी लाइन-लेंग्थ अच्छी दिखी लेकिन जब उनकी जर्सी पर लोगों की नजर गई तो सभी दंग रह गए. बुमराह ने टीम इंडिया की रेगुलर टेस्ट जर्सी पहनी हुई थी जिसके बीच में स्पॉन्सर का नाम लिखा हुआ था जबकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम के लिए स्पेशल जर्सी बनाई गई है. जसप्रीत बुमराह ने पहला ओवर गलत जर्सी के साथ ही फेंका और इसके खत्म होते ही वो ड्रेसिंग रूम की ओर भागे और वहां जाकर उन्होंने सही जर्सी पहनी.

    जसप्रीत बुमराह गलत जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे


    आईसीसी टूर्नामेंट के लिए होती है अलग जर्सी
    बता दें आईसीसी टूर्नामेंट के लिए जर्सी के अलग नियम होते हैं. जर्सी के बीच में प्रायोजक की जगह देश का नाम देना होता है. स्पॉन्सर का नाम जर्सी के बीच में ना होकर दाएं या बाएं हिस्से में होना चाहिए.

    बता दें बुमराह को टेस्ट फॉर्मेट में विकेट मिलने बंद से हो गए हैं. बुमराह ने साल 2021 में 6 पारियों में सिर्फ 7 ही विकेट लिए हैं. 2020 में भी बुमराह ने 8 पारियों में 14 विकेट हासिल किये थे जो कि उनके स्तर के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी बुमराह ने गेंद आगे फेंकने की बजाए उसे गुड लेंग्थ पर फेंका जिसकी वजह से उन्हें विकेट नहीं मिले.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज