लाइव टीवी

इस पाकिस्तानी दिग्गज ने साधा भारत पर निशाना, कहा- हमें टीम इंडिया को उसके घर पर हराने की आदत...

News18Hindi
Updated: March 19, 2020, 7:14 AM IST
इस पाकिस्तानी दिग्गज ने साधा भारत पर निशाना, कहा- हमें टीम इंडिया को उसके घर पर हराने की आदत...
पाकिस्तान के दिग्गज ने साधा भारत पर निशाना

पाकिस्तान (Pakistan) के क्रिकेटर अकसर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं, जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने ऐसी ही एक बात कही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 7:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने भारत पर निशाना साधा है. मियांदाद ने बुधवार को ट्वीट करते हुए इशारों ही इशारों में कहा कि भारत पाकिस्तान को इसलिए घर आने का न्योता नहीं देता क्योंकि वो भारत को उसकी धरती पर हराते थे. मियांदाद ने ट्वीट करते हुए लिखा, ' हमें टीम इंडिया को उसके घर पर हराने की आदत थी लेकिन अब उन्होंने हमें न्योता देना छोड़ दिया है.' जावेद मियांदाद के इस बयान के बाद भारतीय फैंस ने उन्हें घेर लिया. फैंस ने लिखा कि भारत को भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराने की आदत है.

जावेद मियांदाद का भारत पर तंज


पाकिस्तान का भारत में प्रदर्शन
जावेद मियांदाद (Javed Miandad) भले ही भारत को उसके घर पर हराने का दम भर रहे हों लेकिन आपको बता दें पाकिस्तान ने हिंदुस्तान की धरती पर महज दो ही सीरीज जीती. भारत में उसने 33 टेस्ट खेले और 5 में उसे जीत मिली और 7 में उसे हार का सामना करना पड़ा. दोनों देशों के बीच हिंदुस्तानी धरती पर आखिरी सीरीज साल 2007 में खेली गई थी जिसे भारत ने 1-0 से जीता था.



वनडे क्रिकेट में जरूर पाकिस्तान का रिकॉर्ड भारत में अच्छा था. यहां उसने खेले 30 वनडे मैचों में 19 मैचों में जीत हासिल की और 11 में उसे हार मिली. वहीं भारत ने पाकिस्तान को उसकी धरती पर एक ही बार टेस्ट सीरीज में मात दी. जबकि तीन टेस्ट सीरीज पाकिस्तान जीता.



अब भारतीय टीम बेहद मजबूत
पहले जरूर भारतीय टीम पाकिस्तान से थोड़ी कमजोर नजर आती थी लेकिन अब टीम इंडिया दुनिया की सबसे ताकतवर टीमों में से एक है. टेस्ट में वो नंबर 1 है और वहीं आईसीसी टूर्नामेंट्स में उसका प्रदर्शन पाकिस्तान से काफी बेहतर है. मौजूदा भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज ही नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज भी हैं. भारत की बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग पाकिस्तान से ज्यादा मजबूत है, यही वजह है कि पाकिस्तान की टीम अब अकसर टीम इंडिया के सामने हथियार डालते नजर आती है.

महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न अपना घर बेचने को मजबूर, सामने आई ये वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 7:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading