होम /न्यूज /खेल /पूर्व क्रिकेटर ने उठाए राहुल द्रविड़ पर सवाल, बोले- वे मेरे दोस्त हैं, लेकिन कोच को...

पूर्व क्रिकेटर ने उठाए राहुल द्रविड़ पर सवाल, बोले- वे मेरे दोस्त हैं, लेकिन कोच को...

राहुल द्रविड़ के ब्रेक लेने पर उठ रहे सवाल (PIC: AFP)

राहुल द्रविड़ के ब्रेक लेने पर उठ रहे सवाल (PIC: AFP)

India vs New Zealand: सीनियर खिलाड़ियों के साथ-साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ के आराम करने के फैसले स ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया की आलोचना.
सीनियर खिलाड़ियों को भी ब्रेक देने के मुद्दे पर उठते रहे हैं लगातार सवाल.
मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ ने भी ब्रेक लिया.

नई दिल्ली. भारत के कुछ सीनियर क्रिकेटरों द्वारा सीरीज के बीच नियमित रूप से ब्रेक लेने पर आलोचना के बाद अब राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौड़ सहित कोचों के रेस्ट लेने पर भी सवाल पूछे जा रहे हैं. मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को न्यूजीलैंड के दौरे पर आराम दिया गया है. भारत के टी20 विश्व कप अभियान के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ी और कोच न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गए हैं. इस दौरे के कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण को दी गई है. वहीं, टी20 टीम की कमान हार्दिक पंड्या ने संभाली थी तो वनडे टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में है.

कोचों के अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी सहित अन्य खिलाड़ी अब अगले महीने से शुरू होने वाले बांग्लादेश दौरे के लिए वापस टीम में आ जाएंगे. ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा का मानना ​​है कि खिलाड़ियों की तरह कोचों को ब्रेक की जरूरत नहीं होती है, क्योंकि आईपीएल सीजन के दौरान उन्हें काफी आराम मिल जाता है.

ICC ODI World Cup 2023: ओपनिंग स्लॉट के लिए 6 खिलाड़ी हैं दावेदार

अजय जडेजा ने प्राइम वीडियो पर कहा, ”कोच को ब्रेक की जरूरत नहीं है. आईपीएल में आपको दो-ढाई महीने का ब्रेक मिलता है. मेरा मतलब है कि वे मेरे दोस्त हैं. विक्रम राठौर और मैं एक-दूसरे को लंबे वक्त से जानते हैं. द्रविड़ भारत के एक महान क्रिकेटर रहे हैं. मेरा मतलब है, उनके लिए कोई अनादर नहीं. लेकिन यह एक ऐसा काम है, जिसे आप कुछ सालों तक करते हैं औरआप खिलाड़ियों की तरह सब कुछ दे देते हैं.”

जब जडेजा को कहा गया कि राहुल द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ रहना चाहते है, क्योंकि न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के दौरों के बीच बहुत कम समय है. इस पर जडेजा ने जवाब दिया, ”ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो यहां से बांग्लादेश के लिए जा रहे हैं और चार दिन का अंतर है (बीच में).” जडेजा कोचों को दिए गए ब्रेक पर सवाल उठाने वाले पहले पूर्व क्रिकेटर नहीं हैं.

VIDEO: हार्दिक पंड्या ने सिखाए धोनी को डांस स्टैप्स, बॉलीवुड गानों पर जमकर नाचे माही

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दौरे की शुरुआत से पहले ही अपने विचार स्पष्ट कर दिए थे. शास्त्री ने कहा था, ”मैं ब्रेक में विश्वास नहीं करता. क्योंकि मैं अपनी टीम को समझना चाहता हूं, मैं अपने खिलाड़ियों को समझना चाहता हूं और मैं उस टीम के नियंत्रण में रहना चाहता हूं. ये ब्रेक… आपको इतने ब्रेक की क्या जरूरत है?”

उन्होंने आगे कहा, ”आपको आईपीएल के दो-तीन महीने मिल जाते हैं, यही आपके लिए कोच के रूप में आराम करने के लिए काफी है. लेकिन मुझे लगता है कि एक कोच को व्यावहारिक होना चाहिए, चाहे वह कोई भी हो.”

Tags: Ajay jadeja, India vs new zealand, Rahul Dravid, Team india, Vikram rathour

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें