• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को दिया अगले साल 3 के बजाय 5 टी20 मैच खेलने का ऑफर, जय शाह ने की पुष्टि

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को दिया अगले साल 3 के बजाय 5 टी20 मैच खेलने का ऑफर, जय शाह ने की पुष्टि

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि ईसीबी को अगले साल के दौरे के लिए 2 अतिरिक्त टी20 मैच खेलने का ऑफर दिया गया है. (Instagram)

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि ईसीबी को अगले साल के दौरे के लिए 2 अतिरिक्त टी20 मैच खेलने का ऑफर दिया गया है. (Instagram)

बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने कहा कि इंग्लैंड को अगले साल जुलाई में होने वाले दौरे पर 2 अतिरिक्त टी20 मैच खेलने का ऑफर दिया गया है. ऐसा इसलिए किया गया है कि ईसीबी मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को रद्द करने से हुए नुकसान की भरपाई कर सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट (Manchester Test Called Off) मैच को रद्द करने के बाद विवाद थमा नहीं है. इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने आईपीएल-2021 के दूसरे चरण में खेलने का फैसला किया था. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से कहा गया था कि इस मैच को भविष्य में आयोजित करने को लेकर भी इंग्लैंड के बोर्ड से बातचीत की जाएगी. अब बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने कहा है कि भारतीय बोर्ड की तरफ से इंग्लैंड को अगले साल के दौरे में 2 अतिरिक्त टी20 मैच खेलने का ऑफर दिया था.

    जय शाह ने क्रिकबज से कहा कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड को अगले साल जुलाई में होने वाले दौरे पर 2 अतिरिक्त टी20 मैच खेलने के लिए सहमत है ताकि ईसीबी मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को रद्द करने से हुए नुकसान की भरपाई कर सके, पर इन सबके लिए एक शर्त भी रखी गई है कि उस टेस्ट मैच को रद्द (Forfeiture) की मांग भी नहीं होनी चाहिए.

    शाह ने सोमवार को कहा, ‘यह सही है कि जब हम अगले जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेंगे, तो हमने दो अतिरिक्त टी20 मैच इंग्लैंड से खेलने की पेशकश की है. हमारी टीम तीन टी20 के बजाय, पांच टी20 मैच खेलेगी. एक ऑफर यह भी है कि आप वैकल्पिक रूप से 5वां टेस्ट मैच भी खेल सकते हो. अब यह पूरी तरह उन (ECB) पर निर्भर करता है कि वे किसी एक प्रस्ताव को चुनें.’

    इसे भी पढ़ें, मैथ्यू हेडन बने टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के कोच, फिलैंडर भी सहायक

    जब यह मैच रद्द किया गया था, तब भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) समेत सपोर्ट स्टाफ के अन्य सदस्यों की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट  पॉजिटिव मिली थी. इसके बाद भारत ने मैच के लिए मैदान में उतरने से इनकार कर दिया था.

    डेली मेल ने भी सोमवार को बीसीसीआई की पेशकश के बारे में बताया, ‘इस मैच को पहले से ही बढ़ाए गए बजट में 40 मिलियन पाउंड की संभावित कमी को पूरा करने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है, पुनर्निर्धारित टेस्ट (इस मैच को भारत के लिए हारा माना जाए) का प्रस्ताव अब भी कायम है.’ बीसीसीआई सचिव ने यह भी कहा कि ईसीबी की ओर से आईसीसी की विवाद समाधान समिति (डीआरसी) के दरवाजे पर दस्तक देने की खबरों के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है. शाह ने साफ किया कि अतिरिक्त मैच तभी खेले जाएंगे, जब इंग्लैंड वॉकओवर जैसी कोई मांग नहीं रखेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज