• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET JAYDEV UNADKAT BECOMES COSTLIEST EVER BOWLER WITH 11 5 CR IN IPL HISTORY

कभी अकरम ने किया था गाइड, आज IPL का सबसे महंगा बॉलर बना ये खिलाड़ी

IPL का सबसे महंगा बॉलर बना ये खिलाड़ी, इनके आगे SENSEX की उछाल भी फीकी

टीम इंडिया के बुलंदियों तक पहुंचने के शोर के बीच उनादकट गुमनामी में मेहनत करते रहे. वसीम अकरम से मिले गाइडेंस ने उनादकट के करियर को नई दिशा दी.

  • Share this:
आईपीएल में राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट ने पिछले साल जयदेव उनादकट को महज 30 लाख रुपए में खरीदा था. 2010 में डेब्यू करने वाले 26 साल के उनादकट को एक वक्त भुला भी दिया गया था. जिस उनादकट ने आईपीएल 2015 और 2017 में सिर्फ दो मैच खेले थे, उन्हीं को इस साल आईपीएल में 11 करोड़ 50 लाख की कीमत पर राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा.

दुनियाभर में भारतीय शेयर बाज़ार और जीडीपी ग्रोथ रेट की सुर्खियां हैं. नोटबंदी और जीएसटी के दौर में उनादकट ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. 2010 में महज़ 19 साल की उम्र में टीम इंडिया के डेब्यू करने वाले उनादकट शुरुआती दौर के बाद पोरबंदर के इस गेंदबाज़ ने अपनी चमक खो दी.

जयदेव का जन्म 18 अक्टूबर 1991 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था. पहली बार पोरबंदर के दलीप सिंह स्कूल ऑफ क्रिकेट के लिए खेला था.

टीम इंडिया के बुलंदियों तक पहुंचने के शोर के बीच उनादकट गुमनामी में मेहनत करते रहे. वसीम अकरम से मिले गाइडेंस ने उनादकट के करियर को नई दिशा दी. आईपीएल में लाजवाब प्रदर्शन कर उन्होंने पिछले साल उस भारतीय टीम में जगह बनाई, जिसमें जडेजा और अश्विन जैसे प्लेयर को भी जगह नहीं मिली है.

आईपीएल में तीन फ्रेंचाइज़ी के हिस्सा रहे. इससे पहले वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स में रह चुके थे. विराट कोहली और गौतम गंभीर के नेतृत्व वाली टीम से खेलते हुए उन्हें आईपीएल में कुछ खास मौका नहीं मिला. पिछले सीज़न में स्टीवन स्मिथ ने इस खिलाड़ी पर भरोसा जताया तो उसने उम्मीदों से कही ज्यादा बढ़कर प्रदर्शन किया. उनादकट ने पिछले सीज़न में 12 मैचों में 13.41 के औसत से 24 विकेट लिए. जिसमें हैट्रिक और एक ही मैच में पांच विकेट का करिश्मा शामिल था. उन्होंने पूरे सीज़न में सबसे ज़्यादा मेडन ओवर भी फेंके थे.

ये भी पढ़ें:

कभी पटरियों की मरम्मत करता था ये क्रिकेटर, अब 5 करोड़ में CSK ने खरीदा

...तो सहवाग की वजह से 'प्रीति' के नहीं हुए मैक्सवेल

बीवी टीवी पर कर रही थी एंकरिंग, बेस प्राइज़ पर बिक गया ये क्रिकेटर!

एक मैच में कोहली, गेल और डिविलियर्स को OUT करने वाला IPL की बोली में छाया

IPL से जुड़े 10 बड़े विवाद, जो हमेशा रहेंगे याद...