जयदेव उनादकट ने कोरोना पीड़ितों के लिए IPL 2021 की अपनी 10% सैलरी दान की

IPL टीम राजस्थान रॉयल्स के पेसर जयदेव उनादकट कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं और उन्होंने अपनी 10% सैलरी दान देने का फैसला किया है. (PTI)

IPL टीम राजस्थान रॉयल्स के पेसर जयदेव उनादकट कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं और उन्होंने अपनी 10% सैलरी दान देने का फैसला किया है. (PTI)

29 साल के जयदेव उनादकट राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. उन्होंने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अपनी 10% सैलरी दान देने का निर्णय लिया है. उनका इस टीम से सालाना कॉन्ट्रैक्ट 3 करोड़ रुपए का है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 6:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बाद उसके खिलाड़ी भी कोरोना वायरस से जंग में मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं. इनमें ताजा नाम तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) का है. आईपीएल (IPL 2021) में दमदार प्रदर्शन कर रहे इस खिलाड़ी ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अपनी 10% सैलरी दान देने का निर्णय लिया है. जयदेव उनादकट ने यह जानकारी ट्वीट कर दी. राजस्थान रॉयल्स कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में 7.5 करोड़ रुपए दान देने की घोषणा पहले ही कर चुकी है.

29 साल के जयदेव उनादकट राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. उनका इस टीम से सालाना कॉन्ट्रैक्ट 3 करोड़ रुपए का है. यानी, वे कोरोना पीड़ितों को 30 लाख की मदद करेंगे. उनादकट ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘मैं आईपीएल की अपनी सैलरी का 10% दान कर रहा हूं ताकि इस राशि का इस्तेमाल चिकित्सा संसाधन बढ़ाने में किया जा सके. मेरा परिवार यह सुनिश्चित करेगा कि यह राशि सही जगह पर पहुंचे. जय हिंद!’

राजस्थान रॉयल्स ने कोरोना के खिलाफ जंग में 7.5 करोड़ रुपए दान देने की घोषणा की है. राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. यह मदद रॉयल राजस्थान फाउंडेशन और ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट के जरिए की जाएगी.

यह भी पढ़ें: निकोलस पूरन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देंगे कमाई का कुछ हिस्सा, पंजाब किंग्स देगी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स
दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले शिखर धवन ने भी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए दान दिया है. उन्होंने 20 लाख रुपए के अलावा आईपीएल मैचों के व्यक्तिगत पुरस्कारों में मिलने वाली राशि दान देने का ऐलान किया है. बहुत सारे क्रिकेटर ऐसे भी हैं, जो सामने आए बिना मदद दे रहे हैं.

बता दें कि कोरोनावायरस के खिलाफ मदद के लिए देश-विदेश के क्रिकेटर सामने आ रहे हैं. इनमें  वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और ब्रेट ली शामिल हैं. कमिंस ने 37 लाख और ब्रेट ली ने 43 लाख रुपए की मदद दी है. सचिन तेंदुलकर एक करोड़ रुपए दान देने की घोषणा कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज