Home /News /sports /

जयदेव की भावुक अपील, बोले- प्लीज एक मौका दे दो रेड बॉल, निराश नहीं करूंगा

जयदेव की भावुक अपील, बोले- प्लीज एक मौका दे दो रेड बॉल, निराश नहीं करूंगा

जयदेव उनादकट ने भारत की ओर से सिर्फ एक टेस्ट खेला है. (Jaydev Unadkat Instagram)

जयदेव उनादकट ने भारत की ओर से सिर्फ एक टेस्ट खेला है. (Jaydev Unadkat Instagram)

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने टीम इंडिया की ओर से 2010 में टेस्ट डेब्यू किया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) हालांकि वे विकेट नहीं ले सके थे. इसके बाद उन्हें अब तक टेस्ट खेलने का दोबारा मौका नहीं मिला है.

नई दिल्ली. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने 12 साल पहले 2010 में टीम इंडिया की ओर से टेस्ट डेब्यू किया था. 30 साल का यह गेंदबाज हालांकि सेंचुरियन में खेले गए उस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) एक भी विकेट नहीं ले सका था. इसके बाद उन्हें भारत की ओर से दोबारा टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला. टीम इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर ही है. ऐसे में उनादकट का एक बार फिर रेड बॉल में मौका नहीं दिए जाने का दर्द सामने आ गया है. सौराष्ट्र के बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज का प्रदर्शन हालांकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार रहा है.

जयदेव उनादकट ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘डियर रेड बॉल. प्लीज मुझे एक मौका और दे दो. मैं आपको गर्व होने का मौका दूंगा. यह वादा है.’ उनादकट ने भारत की ओर से 7 वनडे और 10 टी20 के मुकाबले भी खेले हैं. उन्होंने वनडे में 26 की औसत से 8 विकेट झटके. 41 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वहीं टी20 में 22 की औसत से 14 विकेट लिए हैं. 38 रन देकर 3 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा है.

जयदेव उनादकट का पोस्ट.

41 रन देकर 7 विकेट बेस्ट प्रदर्शन

जयदेव उनादकट के फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो उन्होंने 89 मैच की 152 पारियों में 23 की औसत से 327 विकेट लिए हैं. 20 बार 5 और 5 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. 41 रन देकर 7 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इसके अलावा उन्होंने 18 की औसत से 1524 रन भी बनाए हैं. 6 अर्धशतक लगाया है. 92 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. ऐसे में उनका प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में शानदार रहा है.

यह भी पढ़ें: 19 साल की महिला गेंदबाज ने किया धमाका, 8 ओवर में झटके 7 विकेट, 96 गेंद पर टीम आउट

यह भी पढ़ें: IND vs SA: भारत बारिश से होगा खुश, 4 साल पहले साउथ अफ्रीका की टीम 53 रन पर गई थी सिमट!

उनादकट के लिस्ट-ए करियर की बात करें तो उन्होंने 106 मैच में 31 की औसत से 149 विकेट लिए हैं. 55 रन देकर 5 विकेट झटके हैं. वहीं ओवरऑल टी20 के 158 मैच में 23 की औसत से 195 विकेट झटके हैं. 25 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वे आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स, पुणे, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की ओर से भी खेल चुके हैं.

Tags: BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Jaydev unadkat, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर