होम /न्यूज /खेल /Women's Asia Cup: चोट के बाद भारतीय बल्लेबाज का दमदार कमबैक, लगातार दूसरी फिफ्टी जड़ टीम को संकट से उबारा

Women's Asia Cup: चोट के बाद भारतीय बल्लेबाज का दमदार कमबैक, लगातार दूसरी फिफ्टी जड़ टीम को संकट से उबारा

Women's Asia Cup: जेमिमा रोड्रिग्स ने यूएई के खिलाफ अर्धशतक लगाया. (ACC Twitter)

Women's Asia Cup: जेमिमा रोड्रिग्स ने यूएई के खिलाफ अर्धशतक लगाया. (ACC Twitter)

Women's Asia Cup: यूएई के खिलाफ 3 विकेट जल्दी गंवाने के बाद भारत ने जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा के अर्धशतक की बदौल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

महिला एशिया कप: भारत ने यूएई के खिलाफ 5 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए
जेमिमा रोड्रिग्स ने एशिया कप में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा, उन्होंने नाबाद 75 रन बनाए

नई दिल्ली. बांग्लादेश में खेले जा रहे महिला एशिया कप में भारत का मुकाबला यूएई से हो रहा है. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए. इस मैच में भारतीय टीम में 4 बदलाव हुए. रेगुलर कप्तान हरमनप्रीत कौर को आराम दिया गया. उनके स्थान पर स्मृति मंधाना ने टीम की कमान संभाली. वहीं, शेफाली वर्मा, मेघना सिंह और राधा यादव भी नहीं खेल रही. इन 3 खिलाड़ियों के स्थान पर स्नेह राणा, रेणुका सिंह और पूजा वस्त्रकार की टीम में वापसी हुई.

भारत की तरफ से ऋचा घोष और एस मेघना ने पारी की शुरुआत की. लेकिन, मैच की पांचवीं ही गेंद पर ऋचा बिना खाता खोले आउट हो गईं. चौथे ओवर में एस मेघना भी 10 रन रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. चौथी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरी डी हेमलता भी 2 रन बनाकर रन आउट हो गईं. 20 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवाने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ाती नजर आ रही थी. लेकिन, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने न सिर्फ भारतीय पारी को संभाला, बल्कि टीम के स्कोर को 178 रन तक पहुंचाने का भी काम किया.

इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 81 गेंद में 128 रन की साझेदारी हुई. इसमें से 68 रन जेमिमा और 56 रन दीप्ति के बल्ले से निकले. जेमिमा ने चोट से उबरने के बाद एशिया कप में वापसी की है और उनका कमबैक अब तक शानदार रहा है.

जेमिमा-दीप्ति की जोड़ी ने भारतीय पारी को संभाला
तीन विकेट जल्दी गंवाने के बाद शुरुआत में दीप्ति और जेमिमा की जोड़ी ने संभलकर खेलना शुरू किया. पावरप्ले के पहले 6 ओवर में भारत का स्कोर 27/3 था. लेकिन, अगले ही ओवर में जेमिमा ने गियर बदल लिया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी. सातवें ओवर में जेमिमा ने यूएई की कप्तान छाया मुगल की लगातार तीन गेंदों पर चौके जड़े. इसके बाद जेमिमा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. पहले उन्होंने दीप्ति के साथ मिलकर भारत के स्कोर को 50 और फिर 100 रन के पार पहुंचाया.

इस बीच, पहले दीप्ति ने 15वें ओवर में छक्के से अपने पचास रन पूरे किए. फिर जेमिमा ने भी चौका लगाकर इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा.

Irani Trophy: कुलदीप सेन का ‘पंच’, शेष भारत ने सौराष्ट्र को 8 विकेट से हराकर ईरानी कप जीता

T20 World Cup 2022: नितिन मेनन 16 अंपायरों में शामिल, ICC एलीट पेनल में अकेले भारतीय

जेमिमा ने आखिरी के ओवर में यूएई के गेंदबाजों के खिलाफ पूरी तरह आक्रामक रुख अपना लिया. उन्होंने 18वें ओवर में लगातार तीन चौके जड़े. इसी ओवर में दीप्ति 49 गेंद में 64 रन बनाकर आउट हो गईं. उन्होंने अपनी इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े. हालांकि, तब तक दीप्ति अपना काम कर चुकी थी और भारत का स्कोर 150 के पार जा चुका था. इसके बाद पूजा वस्त्रकार और किरण नवगिरे ने कुछ ताबड़तोड़ शॉट्स खेले और भारत के स्कोर को 5 विकेट के नुकसान पर 178 रन तक पहुंचा दिया. जेमिमा ने 45 गेंद में 75 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने 11 चौके जड़े. इससे पहले, जेमिमा ने श्रीलंका के खिलाफ भी 76 रन की पारी खेली थी.

Tags: Deepti Sharma, Harmanpreet kaur, Jemimah Rodrigues, Women Asia Cup, Women cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें