होम /न्यूज /खेल /Womens Asia Cup: जेमिमा रोड्रिग्स ने रचा इतिहास, मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के साथ खास क्लब में हुई शामिल

Womens Asia Cup: जेमिमा रोड्रिग्स ने रचा इतिहास, मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के साथ खास क्लब में हुई शामिल

जेमिमा रोड्रिग्स ने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. (PIC: AP)

जेमिमा रोड्रिग्स ने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. (PIC: AP)

Womens Asia Cup 2022: जेमिमा रोड्रिग्स ने सिलहट में थाईलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में एक खास उपलब्धि हासिल की है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जोमिमा रोड्रिग्स ने बनाया बेहतरीन रिकॉर्ड
भारतीय महिला टीम एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है
एशिया कप के सेमीफाइनल मुकाबले में थाईलैंड को हराया

नई दिल्ली: सिल्हेट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुआई में भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड महिला टीम को 74 रनों से शिकस्त देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय टीम की बेहतरीन महिला बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) का एशिया कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में 27 रनों की अहम पारी खेली. इसके साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. एशिया कप टूर्नामेंट में रोड्रिग्स 200 से अधिक रन बनाने के मामले में मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के साथ एक खास क्लब में शामिल हो गई हैं. इन तीनो बल्लेबाजों ने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में देश के लिए 200 से अधिक रन बनाए हैं.

रॉड्रिग्स ने यह उपलब्धि एशिया कप के सेमीफाइनल मुकाबले में हासिल की है. जेमिमा रोड्रिग्स से पहले मिताली राज ने 2016 में मात्र चार मैचों में 200 रन बनाए थे. वहीं मौजूदा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 2018 में 200 रन बनाने के लिए छह मैच खेले थे. जेमिमा ने जारी टूर्नामेंट में सात मैच की पांच पारियों में क्रमशः 27, 35*, 2, 75* और 76 रन की पारी खेली है.

शाहीन अफरीदी पर हमला करके ही बचा जा सकता है, गंभीर ने भारतीय खिलाड़ियों को क्यों दी ऐसी सलाह

हरमनप्रीत की अगुआई वाली भारतीय टीम ने आठवीं बार एशिया कप के फाइनल मुकाबले के लिए  क्वालीफाई कर लिया है. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए थाईलैंड की टीम ने भारतीय महिला टीम को 148 रनों पर रोक दिया था. भारतीय टीम की ओर से शेफाली वर्मा ने 42, स्मृति मंधाना ने 13, जेमिमा रोड्रिग्स ने 27 और हरमनप्रीत कौर ने 36 बनाए. थाईलैंड वूमेंस की ओर सेसोर्ननरीन तिप्पॉच ने सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की टीम मात्र 74 रन ही बना सकी. कप्तान नारूएमॉल चाईवाई और नत्ताया बूचाथम ने क्रमशः 21-21 रनों की पारी खेली. इसके अलावा अन्य कोई खिलाड़ी डबल डिजिट स्कोर करने में नाकामयाब रहीं. भारतीय टीम की ओर से दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने क्रमश: तीन और दो विकेट झटके.

Tags: Harmanpreet kaur, Jemimah Rodrigues, Mithali raj, Team india, Women Asia Cup

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें